image

गीले बालों का खास ध्यान रखना होता है. तभी पता चलता है हमारे बाल कितने सेफ हैं, यानी कि बालों की अगर स्वस्थ रखना है तो वो गलती ना करें जो गीले बालों में होती है. गीले बालों में आप कई ऐसे काम कर देते हैं जिससे आपके बालों को नुकसान होता है. आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आज हम आपको बालों से संबंधित कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे जो लड़कियां करती हैं, और इसके चलते उनके बाल न केवल झड़ने लगते हैं और कमज़ोर हो जाते हैं.... 

तौलिए से न रगड़ें: बहुत सारी लड़कियों को गीले बालों को तौलिए से रगड़ने की आदत होती है। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो अब से ऐसा न करें। आप चाहे तो तौलिए को बालों पर रखकर दबा सकती हैं। ऐसा करने पर बालों का सारा पानी तौलिए में आ जाएगा और बाल टूटेगें भी नहीं। 

न करें कंघी: गीले बालों में कई महिलाएं कंघी करने लगती हैं। यह भी बालों की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। अगर आप ऐसा ही कुछ करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि कंघी बाल सूखने के बाद ही करना चाहिए। 

बालों पर न लगाएं ड्रायर: जल्दबाजी की वजह से बहुत सारी महिलाएं बालों पर ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा करने से बचें, क्योंकि ड्रायर की हीट से बालों को नुकसान पहुंचता है और बाल जड़ से कमजोर हो जाते हैं। 

न बांधें गीले बाल: गीले बालों को बांधना भी इनके टूटने की वजह बनता है। इसलिए गीले बालों को कभी न बांधें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Never do such mistakes in wet hair

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats