image

आज National Potato Day के मौके पर आपको बता दें कि आलू आपके स्वास्थ्य के लिए कितना लाभकारी है और इसे आप खाने के अलावा किन कामों में आसानी से इस्तेमाल कर बड़ा फायदा उठा सकती हैं। आलू खाने मे ही स्वादिष्ट नही बल्कि इसके उपयोग से बालों और चेहरे की सुन्दरता को बढाया जा सकता है। बालों की समस्या से राहत पाने के लिए आप घर पर ही आलू से अपने बालो को सुंदर और चमकदार बना सकती है। चलिए आपको आगे बताते है इसे इस्तेमाल करने का तरीका... 

READ MORE: चाहती है श्रद्धा कपूर जैसी बेमिसाल खूबसूरती तो फॉलो करें उनके यह Beauty Hacks 

घने और मुलायम बाल: आप घने और मुलायम बाल पाना चाहती हैं, तो सबसे पहले आप 2 से 3 आलू ले लें, फिर इसे छील लें और इसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट में शहद और अंडे का पीला हिस्सा मिक्स कर दें. पेस्ट तैयार होने पर इसको अपने बालों पर लगाएं और कुछ देर के लिए बालों को सूखने के लिए छोड़ दें, जब यह सूख जाएं तो किसी अच्छे शैम्पू से बाल धो लें। 

READ MORE: Ingrown Hair की वजह से काली हो रही है त्वचा तो ऐसे पाए राहत, शॉर्ट ड्रेसेस को नहीं बोलना पड़ेगा Goodbye 

रुसी: रूसी की समस्या से निजात पाने के लिए आप 1 या 2 आलू ले लें, फिर इन्हें पीसकर इनका रस निकाल लें। इसके बाद इस रस में दही और नींबू मिला लें और इस पेस्ट को बालों में लगा लें। कुछ देर बालों को सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को किसी अच्छे शैम्पू से धो लें। 

READ MORE: Monsoon Tips: बालों की ड्राइनेस को दूर कर इन्हें सिल्की और मजबूत बनाते है ये Tricks  

लंबे बाल: आप लंबे बाल पाना चाहती हैं तो 2-3 आलू का रस निकाल लें, फिर इसमें एक या दो चम्मच एलोवेरा जैल मिक्स कर दें। अब इस पेस्ट को तीस से चालीस मिनट तक बालों में लगाकर छोड़ दें। जब बाल सूख जाए तो बालों को पानी से धो लें और शैम्पू कर लें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: National Potato Day Special News In Hindi

More News From life-style

Next Stories
image

free stats