image

मेकअप लड़कियों की खूबसूरती में चारचांद लगा देता है इसमें कोई शक नहीं लेकिन कभी- कभी यह आपके लिए मुसीबत भी बन जाता है। वैसे तो लड़कियां मेकअप के बगैर घर से बाहर तक जाना पसंद नहीं करती लेकिन ट्रैवल के दौरान मेकअप करने से हमेशा कश्मकश में रहती है। जिसका कारण होता है स्किन का दूषित चीजों से बचाव। लड़कियां बिना मेकअप के कभी बाहर नहीं जाती और ऐसे में स्किन पर क्या असर पड़ता है इसके बारे में आपको भी नहीं पता होगा। आइये जानते हैं इसके बारे में... 

Read More Recipe: Desert का टेस्ट चेंज करने के लिए इस बार ट्राई करें Orange pistachio white chocolate cremeux

अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ट्रैवल कर रही हैं तो आपको कई ऐसी जगहों पर हाथ लगाना पड़ता है जहां दूसरे बहुत से लोग हाथ लगा चुके होते हैं. इसलिए अगर आप उन हाथों से अपने चेहरे को छुएंगी तो आपका चेहरा दूषित हो सकता है। आपके हाथ के बैक्टीरिया चेहरे पर जा सकते हैं जिससे कई सारी स्किन प्रॉब्लम हो सकती हैं। इसलिए मेकअप लगाने से पहले आपको अपने हाथ एंटी-बैक्टीरियल साबुन से धोना चाहिए। 

Read More अपनी स्किन टोन के अनुसार कैरी करें Nail Paint, हाथों की खूबसूरती में आएगा जबरदस्त निखार 

अगर आपके पास साफ ब्रश या स्पंज है तो उसके इस्तेमाल से आपका मेकअप दूषित नहीं होगा. लेकिन इसी के साथ ये भी ध्यान रखें कि स्पीडब्रेकर की वजह से गलती से आपका हाथ या उंगली आंखों या स्किन पर न लग जाए। इसलिए अगर आप ट्रैवलिंग के दौरान मेकअप कर रही हैं तो बहुत ध्यान से अपने 

Read More Junk Food को हमेशा के लिए कहे Goodbye, दिल और दिमाग रहेंगे तंदरुस्त   

मूव्ज़ आगे बढ़ाएं: हालांकि आप कितनी भी जल्दी में हों, घर से निकलने से पहले एसपीएफ ज़रूर लगाएं ताकि आपकी स्किन यूवी किरणों से बच सके, साथ ही होंठों पर लिप बाम लगाएं। 

Read More Viral Fever से बच्चों को बचाने के लिए जरूर बरतें ये सावधानियां, अवश्य पढ़े 

मेकअप ब्रश में बैक्टीरिया, ऑयल और गंदगी नहीं होगी। अगर आपके ब्रश या स्पंज गंदे होंगे तो उनसे मेकअप सही नहीं लगेगा साथ ही आपको पिंपल्स भी हो सकते हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: makeup is beneficial during traveling?

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats