image

आप अपनी खूबसूरती बनाए रखने के कई सारे टिप्स अपनाते हैं, जिससे आपकी खूबसूरती बरकरार रहे। कभी फैशियल, कभी आईब्रो तो कभी वैक्सिंग। ऐसे में आपके पैसे खर्च होते हैं और दर्द भी आपको सहना पड़ता है। इतना सब कुछ करने के बाद भी अगर आपके चेहरे पर अनचाहे बाल हो तो आपकी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। चेहरे की त्वचा बहुत सैंसिटिव होती है। ऐसे में वैक्सिंग या ब्लीच के जरिए इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाना आपकी स्किन के लिए नुक्सानदेह हो सकता है। 

तो आइए बताते हैं, आप कैसे चेहरे के अनचाहे बाल से छुटकार पा सकते हैं। अंडे और चीनी के इस्तेमाल से अंडे का सफेद भाग त्वचा की रंगत साफ करने का काम करता है। इसके अलावा इसका नियमित इस्तेमाल करने से त्वचा में कसाव आता है। जबकि चीनी का इस्तेमाल करने से त्वचा की डैड स्किन साफ होती है। जब आप इन दोनों चीजों का इस्तेमाल फेसपैक के रूप में करते हैं तो आपके चेहरे से सारे अनचाहे बाल आसानी से निकल जाते हैं। अंडे और चीनी का फेसपैक सबसे पहले एक अंडे के सफेद भाग में दो चम्मच चीनी मिलाकर उसका पेस्ट बना लें। 

इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फेसपैक सूखने पर चेहरे को हल्के हाथ से मसाज करते हुए धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार दोहराएं। अगर आप चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए अंडे का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो अंडे की जगह नींबू रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच नींबू के रस में 2 चम्मच चीनी और 10 चम्मच पानी मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर 15-20 मिनट लगाने के बाद मसाज करते हुए सादे पानी से धो लें। यह उपाय हफ्ते में दो से तीन बार जरूर अपनाएं। ऐसा करने से आपको अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If you are troubled by unwanted facial hair, get rid of it immediately

More News From life-style

Next Stories
image

free stats