image

कई बार स्किन में गंदगी जमा हो जाती है, जिसके कारण स्किन काली पड़ने लग जाती है। स्किन काली पड़ने के कारण पार्लर वाले ब्लीच करवाने की टिप्स देते हैं, लेकिन कई बार ब्लीच हमारी स्किन को नुक्सान पहुंचाती है। ब्लीच का इस्तेमाल करने से कई स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है, जैसे स्किन पर जलन, लाल चकते और खुजली जोकि आम बात है। इसके कई कारण होते हैं जैसे ब्लीच में किसी कैमिकल, जो हमारी स्किन को सूट नही करते। इसलिए हम आपको बताएंगे कि कैसे ब्लीच के बाद होने वाली जलन और दूसरी प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जाए।

1. ब्लीच के बाद साबुन या लोशन का न करें इस्तेमाल: जब भी आप ब्लीच करके आर्इं हों तो अपना मुंह ताजे पानी से धोएं। यह जलन को धीरे धीरे कम कर देगा। और ध्यान रखे की उस दिन कभी भी साबुन या लोशन का प्रयोग न करें।

2. बर्फ का करें इस्तेमाल : स्किन पर जलन को कम करने के लिए उस पर बर्फ से मसाज करें इससे जलन कम हो जाएगी। आप चाहें तो एलोवेरा जेल को आइस क्यूब ट्रे में जमा कर उससे मसाज करें।

3. ब्लीच के बाद धूप से बचने की करें कोशिश: कभी भी ब्लीच करवाने के बाद सूरज की रोशनी में सीधे नहीं आना चाहिए वरना स्किन में जलन और खुजली बढ़ सकती है। इससे स्किन और खराब हो सकती है। आपको ठंडे दूध में रुई भिगों कर अपने चेहरे को साफ करना चाहिए इससे राहत मिलती है।

4. नारियल पानी से धोएं फेस: अपने चेहरे को नारियल पानी से धोएं क्योंकि यह एक नैचुरल ब्लीच बर्न उपचार है। इसका पानी चेहरे पर पड़े लाल दाग को तुरंत ठीक करता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If there is burning sensation after bleach, then treat it like this

More News From life-style

Next Stories
image

free stats