image

शॉर्ट ड्रेसेज़ पहनने की शौकीन तो आप भी होंगे लेकिन इसे पहले आपको अपनी त्वचा की सफाई बहुत अच्छे से करनी पड़ती है ताकि त्वचा पर बाल और घुटनों के आस- पास के काले धब्बे आपकी खूबसूरती में बांधा बन सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह धब्बे इन्ग्रोन हेयर की वजह से होते हैं। ऐसे में लड़कियां परेशान हो जाती है और उन्हें समझ में नहीं आता कि इनसे कैसे छुटकारा आखिर कैसे पाया जाए। 

READ MORE: Monsoon Tips: बालों की ड्राइनेस को दूर कर इन्हें सिल्की और मजबूत बनाते है ये Tricks  

कई लड़कियों को लगता है कि इन्ग्रोन हेयर शेविंग की वजह से होते हैं, लेकिन ये सही नहीं है। इनसे छुटकारा पाना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं है। तो आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ टिप्स बताते है... 

इन्ग्रोन हेयर से छुटकारा पाने के लिए आपको एक अच्छे बॉडी स्क्रब और प्यूमिस स्टोन (झांवा) की जरूरत है। वैक्सिंग करवाने से 3-4 दिन पहले प्यूमिस स्टोन का इस्तेमाल करें। जिन जगहों पर आपके इन्ग्रोन हेयर हैं, वहां पर हल्के हाथ से इस पत्थर को घिसना शुरू कर दें। इन जगहों पर स्क्रबिंग भी करें। 

READ MORE: नहीं मिल रहा है Migraine के दर्द से छुटकारा तो एक बार जरूर ट्राई करें ये जूस, मिलेंगे और भी लाभ 

इससे इन्ग्रोन हेयर जड़ से ढीले पड़ जाएंगे और वैक्सिंग के लिए तैयार हो जाएंगे। फिर जब वैक्सिंग होगी तो ये छोटे-छोटे मुलायम बाल आसानी से निकल आएंगे। वैक्सिंग के तुरंत बाद एक अच्छा एस्ट्रीजेंट और मॉइश्चराइज़र इस्तेमाल जरूर करें। इसके साथ इनका ध्यान रखना भी जरुरी होता है। 

READ MORE: चिपके गालो से निजात पा चाहते है गोल- मटोल आकर्षित चेहरा, तो आजमाएं ये घरेलू उपचार 

अगर आप चाहती हैं कि आपको फिर दोबारा इस समस्या का सामना न करना पड़े, तो आपको कुछ अलग नहीं करना। वैक्सिंग के बाद भी 3-4 दिनों तक आप प्यूमिस स्टोन और स्क्रब का इस्तेमाल इन्ग्रोन हेयर के लिए करती रहें। 

अगर आपके इन्ग्रोन हेयर बहुत ज्यादा हैं तो आपको इन्हें निकालने में भी ज्यादा वक्त देना पड़ेगा। बता दें, जब तक इन्ग्रोन हेयर हैं स्क्रबिंग और प्यूमिस स्टोन का ये रूटीन जारी रखें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: How To Remove Ingrown Hair Growth

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats