image

जब त्वचा पर डेड स्किन सेल्स जमा होने लगते है तो डार्क सर्कल की समस्या जन्म लेती हैं। चेहरे की खूबसूरती तब बेकार हो जाती है जब आपके चेहरे पर डार्क सर्कल होने लगते है। ऐसे में आप कुछ घरेलू उपचारों की मदद से अपने डार्क सर्कल को कम कर सकते हैं और ये घरेलू उपचार आपकी त्वचा में भी निखार लाते हैं... 

राजमा में छिपे है सेहत से जुड़े कई बड़े राज, जिससे आप अभी तक होंगे अंजान  

आपको बता दें बेसन, कच्चा दूध, दही और एक चुटकी हल्की पाउडर का एक पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर लगाकर 25 मिनट तक छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें। अब चेहरे को तौलिए से पोछने के बाद मॉइश्चराइजर लगा लें। इसी के साथ यदि आपकी त्वचा रूखी है तो यह उपाय आपके लिए एक बेहतर विकल्प होता है। 

Sunday Special Recipe: पास्ता नहीं बल्कि आज बच्चों को खिलाएं हेल्दी रेनबो वेजी पास्ता सैलेड

दूध और दही में मौजूद लैक्टिक एसिड डार्क सर्कल को कम करने में मदद करता है और बेसन में मौजूद विटामिन और मिनरल्स डार्क सर्कल को कम करने के साथ त्वचा को भी निखारने में मदद करता है।

केले के छिलके के 6 लाभ जिन्हें जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

जानकारी के लिए आपको बता दें एक कटोरी में बेसन, टमाटर का जूस और दालचीनी पाउडर का पेस्ट बनाएं और उसे पूरे चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट तक छोड़ दें। अब पानी से अच्छी तरह धो लें और फिर मॉइश्चराइजर लगा लें। बेहतर परिणाम के लिए एक पेस्ट का इस्तेमाल रोजाना करें।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to remove dark circle with home remedy

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats