image

सालों पुरानी बनारसी साड़ी को आप कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। साड़ी किंमती होती है और उसे किसी को देने का मन नहीं करता तो आप उसका कई तरह से यूज़ कर अपने पास ही रख सकते हैं। ऐसे ही हम कुछ तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपकी साड़ी की ड्रेस भी बन जाएगी और आपसे दूर भी नहीं होगी। 

लहंगा: बाजार से लेने जाएं, तो हैवी लहंगे का दाम भी बहुत अधिक होता है. आजकल शादी-ब्याह के मौके पर भारी लहंगे पहनने का भी चलन है. इसके लिए बनारसी साड़ी काफी काम की है. साड़ी की पूरी लंबाई का इस्तेमाल लहंगा बनवाने में किया जा सकता है. आमतौर पर लहंगा बनवाने में इतने ज्यादा कपड़े का इस्तेमाल नहीं होता है, लेकिन जब आपके पास ज्यादा कपड़ा है, तो आप अपने डिजाइनर को लहंगे में ज्यादा कलियां जोड़ने के लिए भी कह सकती हैं।   

जैकेट: घुटनों तक लंबाई वाली जैकेट भी इन दिनों खूब चलन में हैं. इन जैकेट ने दुपट्टों की भी जगह ले ली है. इन्हें लहंगा-चोली के साथ भी पहना जा रहा है। और क्रॉप टॉप्स के साथ भी. अपनी बनारसी साड़ी से एक खूबसूरतजैकेट बनवाकर आप अपनी सिंपल ड्रेस को भी हैवी लुक दे सकती हैं। 

स्कर्ट: स्कर्ट लंबे समय से ट्रेंड में है. ऐसे में बनारसी साड़ी को स्कर्ट में बदल कर आप कुछ नया पहन सकती हैं। बनारसी फैब्रिक से स्कर्ट को मिलने वाला फ्लेयर काफी खूबसूरत लगता है. इसे आप फॉर्मल पार्टी से लेकर शादी-ब्याह के फंक्शन तक कहीं भी पहन सकती हैं। 

दुपट्टा: हैवी दुपट्टे भी इन दिनों चलन में हैं. बाजार में खरीदने जाएं, तो ये दुपट्टे एक हजार रुपये से 15-20 हजार रुपये तक में मिल रहे हैं. अपनी पुरानी बनारसी साड़ी से इन दुपट्टों का काम लिया जा सकता है. चाहें तो स्टॉल बनाएं, चाहें स्कार्फ या फिर हैवी दुपट्टे के लिए साड़ी का बीच का हिस्सा इस्तेमाल करें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to give old banarasi saree to new look

More News From life-style

Next Stories

image
free stats