image

बिजी शड्यूल के चलते अक्सर लोग अपने चेहरे पर ध्यान ही नहीं दे पाते हैं। जबकि साफ और चमकता हुआ चेहरा पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है। जब हमें कहीं पार्टी या किसी फंक्शन में जाना होता है तो हम सोचते हैं कि, काश हमारा इतना निखरा और ग्लो करता कि पूरी पार्टी में हम अलग ही हाईलाइट होते! अगर आप ऐसा चाहते हैं और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स पर आपको भरोसा नहीं है तो चलिए आजमा लीजिये ये नुस्खा 

बेसन और हल्दी: टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए 2 चम्मच बेसन में 1 चुटकी हल्दी पाउडर, कुछ बूंद गुलाब जल और नींबू के रस की मिलाकर पैक तैयार कर लें. इस पैक को चेहरे पर लगाएं. लगभग 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा चमकदार बनेगी. अगर आप साफ़, बेदाग़ त्वचा की चाहते हैं तो इस पैक को सप्‍ताह में दो बार लगा सकते हैं। अगर चेहरे पर ड्राईनेस यानी रूखापन महसूस हो तो इसमें नींबू के रस की जगह दही भी मिक्‍स कर सकते हैं। 

हल्‍दी-बेसन के फेसपैक के फायदे: आपको फ्लावलेस लुक मिलेगा. इसके बाद आपको कोई कॉस्मेटिक फेसवाश या हर्बल फेसवाश इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं. ये आपके चेहरे की एक्ससेस आयल, ब्लेमिश, एक्ने, डिस्कोलौर सबको दूर करेगा. डे 1 से इसका इफ़ेक्ट दिखना शुरू होगा और समय के साथ इसका निखार और बढ़ते जाएगा। 

चेहरे के लिए बादाम का तेल बहुत ही फायदेमंद चीज है। 2 दिन में एक बार बादाम के तेल से चेहरे पर मालिश कर से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। आयुर्वेद के अनुसार कहा जाता है कि इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और चेहरे पर चमक और निखार दोनों आते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to get instant glow

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats