image

आपके चेहरे की खूबसूरती का मुख्य हिस्सा है आपकी आंखें जी हां, इनकी खूबसूरती ही आपके चेहरे का निखार बढ़ाकर आपको आकर्षित दिखाती है और आपकी आंखे तभी खूबसूरत दिखेंगी जब आपकी पलकें घनी और लम्बी होंगी। परंतु बहुत से लोग इससे परेशान रहते है क्यूंकि नेचुरल उनकी पलके ज्यादा घनी और खूबसूरत नहीं होती है। तो अगर आपकी पलकें घनी नहीं हैं तो कुछ तरीकों से उन्हें सुंदर और घना बना सकते हैं जोकि हम आपको आगे बताने जा रहे...

READ MORE: अगर आप भी हैं अनजान, तो जान ले बरसात है अस्थमा रोगियों के लिए बेहद खतरनाक

तेल का इस्तेमाल: पलकों के बालों को लंबा और घना करने के लिए तेल बहुत फायदेमंद होते हैं। तेल की मसाज से कमजोर और पतली आई लैशेस को लंबा और घना किया जा सकता है। प्रयोग के लिए, थोड़ा सा ओलिव आयल या कैस्टर ऑयल ब्रश की मदद से अपनी पलकों पर लगाएं। इस उपाय का इस्तेमाल रात को सोते समय करें। 

READ MORE: Recipe: Sunday special में चखें आज इन दो Mouthwatering डिश का स्वाद  

मसाज: हेयर ग्रोथ के लिए मसाज बहुत फायदेमंद होती है। पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए पलकों की जड़ों पर हल्के हाथों से मसाज करना बहुत कारगर होता है। यह पलकों की जड़ों में ब्लड फ्लो को बेहतर बनाकर आई लैशेस को ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है। इसके लिए किसी भी तेल से हलके हाथों से आईलिड की मसाज करें। 

READ MORE: Fish Oil Capsule का इस्तेमाल आपकी खूबसूरती को निखार बनाता हैै सबका चहेता

पेट्रोलियम जेली: पलकों को घना करने के लिए पेट्रोलियम जेली, बहुत अच्छा उपाय है। इसकी मदद से पलकों के बाल लंबे होने के साथ-साथ स्मूथ और शाइनी भी होते हैं। इसके लिए साफ़ मस्कारा ब्रश से अपनी पलकों और जड़ों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। इस उपाय का इस्तेमाल रात के समय सोने से पहले करें। पलकें खूबसूरत होने लगेंगी। 

READ MORE: इन दो गलतियों की वजह से बढ़ती है बालों की समस्याएं, इन टिप्स को फॉलो कर पाएं छुटकारा 

नींबू का छिलका: नींबू का छिलका पलकों को घना करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। प्रयोग के लिए नींबू के कुछ छिलकों को काटकर अलग निकाल लें। अब एक कटोरी में जैतून का तेल या अरंडी का तेल लें और छिलकों को उसमे डाल दें। एक हफ्ते तक ऐसे ही रहने दें। उसके बाद ब्रश की मदद से आई लैशेस की जड़ों पर नींबू के अर्क वाला तेल लगाएं। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to get beautiful natural Eyelashes

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats