image

हर लड़की को अलग-अलग हेयरस्टाइल बनाना अच्छा लगता है। इससे उन्हें ट्रेंडी लुक मिलता है। हर कोई चाहता है बाल अच्छे से बने और उन्हें कोई नुकसान ना हो। आज हम आपको इसी के कुछ टिप्स देने जा रहे हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप बाल बनाते हैं और हेयरस्टाइल बनाने के वक्त की जाने वाली आपकी कुछ गलतियों से बालों को नुकसान हो सकता है। 

बालों को सुलझाना: बिना बालों को अच्छी तरह सुलझाए हेयरस्टाइल बनाने की गलती ना करें। इससे ना सिर्फ आपका हेयरस्टाइल खराब नजर आएगा, बल्कि इसे बनाने के बाद ये और ज्यादा उलझ जाएंगे और टूटने लगेंगे। हमेशा अच्छी तरह कंघी करके ही हेयरस्टाइल बनाएं। 

READ MORE: शरीर में मौजूद विषैल पदार्थो को बाहर निकाल आपको तंदरुस्त और मजबूत बनाता है कच्चा केला 

बॉबी पिन्स: अगर आप भी चाहती हैं कि आपका हेयरस्टाइल लंबे वक्त तक खराब ना हो, तो बॉबी पिन्स का सही तरीके से इस्तेमाल करें। इसके वेवी पार्ट को बाहर की तरफ रखने की बजाय अंदर की तरफ रखें और फ्लैट वाले हिस्से को बाहर रखें। इससे हेयरस्टाइल अपनी जगह पर अच्छी तरह टिका रहेगा। 

READ MORE: वजन घटाने में बेहद कारगर है चावल, बस खाने और पकाने में बरतनी होंगी ये सावधानियां 

हेयरस्टाइल: जरूरी नहीं कि जो हेयरस्टाइल दूसरों पर अच्छी लगे वो आप पर भी जांचे। हमेशा हेयरस्टाइल बनाने से पहले ये चेक कर लें कि क्या वो आप पर सूट करेगा। ट्रेंड के चक्कर में कोई भी हेयरस्टाइल बनाने की गलती ना करें। 

READ MORE: Blackhead की समस्या को जड़ से खत्म कर आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाता है Soda, ऐसे करें इस्तेमाल 

हेयर प्रोडक्ट: हेयरस्टाइल के वक्त कई बार आप अलग-अलग हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं। इससे आपको अलग लुक तो मिलता है, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल की वजह से बालों को काफी कुछ झेलना पड़ता है। इसलिए इनका इस्तेमाल ज्यादा ना करें। 

READ MORE: किडनी स्टोन के साथ- साथ आपके शरीर में मौजूद इन 5 गंभीर बीमारियों को मात देती है Beer, ऐसे करें सेवन 

बालों को टाइट बांधना: अगर आप भी पोनीटेल या ऐसी कोई हेयरस्टाइल बनाती हैं जिसमें बालों को बांधने की जरूरत होती है, तो ध्यान रखें कि बालों को कभी टाइट ना बांधें। टाइट बांधने की वजह से बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं और इससे बाल टूटने लगते हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to control hair fall and get strong and healthy hair

More News From life-style

Next Stories
image

free stats