image

आपकी त्वचा जितनी क्लीन होगी उसकी चमक उतनी ही दिखाई देगी। जी हां, खूबसूरत चेहरा तभी खूबसूरत लगता है जब आपकी त्वचा पूरी तरह से साफ़ होतभई वह नेचुरल तरिके से आपकी त्वचा की चमक को बढ़ाती है लेकिन आपकी त्वचा में होने वाले ब्लैकहेड्स आपका सारा निखार ही छीन लेते है। भले ही आप अभी तक इनसे छुटकारा पाने के लिए बहुत से यत्न कर फेल हो चुके है लेकिन हम आपको आगे बताने जा रहे है कुछ खास और कारगर ब्यूटी टिप्स... 

READ MORE: Festival Season में ऐसे दिखेंगे सबसे सुंदर और आकर्षित, फाॅलों करें ये ब्यूटी टिप्स

READ MORE: स्वाद के साथ-साथ मुंह के छालों के लिए बेस्ट है इमली, जानिए अनेकों फायदें

बाजार में इसके कई प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन कई बार उनसे असर भी नहीं होता। इसके अलावा वैसे तो कई घरेलु उपाय हैं जिससे आप छुटकारा पा सकते हैं। ऐसा ही एक इलाज है सोडा वाटर। इससे अक्सर पिने में उपयोग किया जाता है पर बहुत कम लोग जानते है की इसे त्वचा के लिए भी उपयाग ले सकते है। तो आइये जानते हैं ये ब्लैक हेड्स को किस तरह दूर कर सकता है। 

विधि: सबसे पहले आपको एक चम्मच सोडा वॉटर में एक चम्मच पानी मिलाना पड़ेगा। इसके बाद रूई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 

इसके अलावा आप अपना चेहरा सोडा वॉटर में 5 से 10 सेकेंड्स तक इसमें डुबोकर रख सकती है, फिर तौलिए से चेहरा पोंछ लीजिए। ऐसा हफ्ते में 1 या 2 बार कीजिए। 

READ MORE: चाहती है श्रद्धा कपूर जैसी बेमिसाल खूबसूरती तो फॉलो करें उनके यह Beauty Hacks 

READ MORE: Ingrown Hair की वजह से काली हो रही है त्वचा तो ऐसे पाए राहत, शॉर्ट ड्रेसेस को नहीं बोलना पड़ेगा Goodbye

मुंहासे- ब्लैकहेड्स: सोडा में कॉर्बन डाइऑक्साइड से बनने वाले बबल्स होते है जो त्वचा और पोर्स में मौजूद डेड स्किन को समाप्त करते है तथा त्वचा को अंदर से साफ करते है। 

झुर्रियां: सोडा वॉटर से झुर्रियां खत्म हो जाती है और यह आपको लंबे वक्त तक जंवा बनाता है। 

ग्लोइंग स्किन: सोडा वॉटर का यूज करने से चेहरे पर ग्लो आता है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: home remedies blackhead removal

More News From life-style

Next Stories
image

free stats