image

ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर फि‍श ऑयल कैप्‍सूल आपके लिए बहुत ही अच्छा स्तोत्र है। यह कई स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याओं से आपकी रक्षा कर के आपको तंदरुस्त रखता है। हार्ट और बोन संबंधी परेशानियों में डॉक्‍टर फि‍श ऑयल कैप्‍सूल लेने की सलाह देते हैं लेकिन आपको बता दें ये कैप्सूल ब्यूटी में भी लाभकारी होते हैं... 

READ MORE: अंगूठा चूसने वाले बच्चे जीवनभर रहते है तंदरुस्त, शोध का दावा

पोषक तत्‍वों से भरपूर: मछली के तेल के कैप्सूल में ओमेगा-3 फैटी एसिड, विटामिन और खनिजों की भरपूर मात्रा होती है। यह शरीर को उन खजिनों की आपूर्ति करता है, जो सामान्‍यत: प्‍लांट बेस्‍ड डाइट से नहीं हो पाती। फि‍श ऑयल कैप्‍सूल के सेवन से चेहरे की डलनेस दूर होती है।

एंटी-एजिंग: फि‍श ऑयल कैप्‍सूल एंटी एजिंग माने जाते हैं। इनमें EPA एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते है जो चेहरे पर एजिंग साइन्‍स नहीं आने देते। साथ ही इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो सूरज से निकले वाली किरणो से हमारी रक्षा करता है। इससे उम्र का संकेत मानी जाने वाली झुर्रियां चेहरे पर नजर नहीं आती। 

READ MORE: इन दो गलतियों की वजह से बढ़ती है बालों की समस्याएं, इन टिप्स को फॉलो कर पाएं छुटकारा 

हेयर ग्रोथ: बालों के झड़ने का सबसे बड़ा कारण उनका टूटकर गिरना होता है। इसकी वजह बालों की जड़ों से नेचुरल ऑयल का कम हो जाना है। फि‍श ऑयल कैप्‍सूल  के सेवन से बालों की ग्रोथ भी अच्‍छी होने लगती है। यह बालों को जड़ों से मजबूत बनाता है। ओमेगा 3 फैटी एसिड बालों की सेहत के लिए बहुत ही लाभदायक है। इससे उनका नेचुरल शेड बना रहता है और वे चमकदार व मजबूत भी होते है। 

READ MORE: Recipe: Sunday special में चखें आज इन दो Mouthwatering डिश का स्वाद  

नेचुरल ग्‍लो: फि‍श ऑयल कैप्‍सूल में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड स्किन को नेचुरल ग्‍लो देता है। असल में इसमें मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट त्‍वचा में रक्‍त संचार को सामान्‍य करते हैं। जिससे त्‍वचा में नेचुरल निखार आने लगता है। उम्र बढ़ने के साथ अकसर त्‍वचा खुश्‍क और रूखी होने लगती है। यह त्‍वचा का नेचुरल ऑयल बनाए रखता है। जिससे त्‍वचा भीतर से हेल्‍दी होती है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Fish Oil Capsule Benefits

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats