image

मेकअप की दुनिया में फाउंडेशन सबसे सर्वश्रेष्ठ है। मेकअप का कोई और भाग सभी को अपने चेहरे के रंग रूप और आकार के अनुसार ही चुनना चाहिए। यही आपके लुक को परफेक्ट बनाता है और खूबसूरती बढ़ता है क्योंकि यदि ये आपके चेहरे से मेल खाते न हो तो आपकी अच्छी खासी सुदंरता भी फीकी पड़ जाती है। किसी को आपके चेहरे पर फाउंडेशन दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब आपने इसे गलत तरीके से लगाया है। फाउंडेशन से त्वचा दाग-धब्बे रहित दिखने लगती है। सही तरीके से मेकअप प्रॉडक्ट का इस्तेमाल और चुनाव करके आप नेचुरल लुक पा सकती हैं...

ड्राई स्किन के लिए: ड्राई स्किन वालों को लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। लिक्विड रूप में होने के कारण ये त्वचा में आसानी से लग जाता है।  इसके अलावा ड्राई स्किन पर फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे पर मोइश्चराइज़र लगाना न भूलें। ये आपके मेकअप को लम्बे समय तक टिके रहने में मदद करेगा। 

तेलीय त्वचा के लिए: जिन महिलाओ या लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उनकी हमेशा एक ही समस्या रहती है की वे अपनी त्वचा की रंगत को निखार नहीं पाती. लेकिन क्या आप जानती है की ऑयली स्किन वाले महिलाये भी खूबसूरत लग सकती है। तेलीय त्वचा वाली महिलाओ को पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। 

Combined Skin के लिए यानि ड्राई और ऑयली स्किन: Combined स्किन वाले लोगों की स्किन न तो ज्यादा ऑयली होती है और न एकदम ड्राई। इसीलिए इस तरह की त्वचा वाली महिलाओ को फाउंडेशन का चुनाव करते समय थोड़ी सतर्कता बरतनी पड़ती है। गलत फाउंडेशन का प्रयोग किया गया तो या तो चेहरे के रंग बहुत काला दिखेगा या फिर थोड़ा भद्दा। यदि आपकी त्वचा भी combined skin है तो आपको ऐसे फाउंडेशन का चुनाव करना चाहिए जिसमे 50% यानी Total Foundation की आधी मात्रा पानी (Water Content) की हो। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: do not do these mistake for buying foundation

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats