image

त्वचा की सुंदरता को बनाएं रखने के लिए सही खान बेहद जरूरी होता है। केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आपके लिए बहुत ही हानिकारक सिद्ध होता हैं। तो आज यहां कुछ अलग ट्रिक बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप बहुत ही जल्द और बेहतरीन तरिके से अपनी त्वचा को निखार सकते है। 

वैसे तो सभी फ़ल अपने आप में बेहद गुणकारी अनार का जूस हमारे शरीर में खून साफ करने का काम करता है और टॉक्सिन्स निकालता है। इसके अलावा अनार के जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स होने से स्किन को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिलता है। वहीं, अनार का जूस पीने से नई सेल्स बनती और स्किन में ग्लो आता है।

सेब का जूस हमारी स्किन को ग्लो करने में मदद करता है। सेब में पाए जाए वाले एंटीऑक्सीडेंट्स कोलेजन बनाते हैं और स्किन में लचीलापन बढ़ाने का काम करते हैं। रोज जूस का सेवन करने से स्किन में निखार आ जाती है।

स्किन में ग्लो लाने के लिए गाजर-चुकंदर जूस पीना चाहिए। गाजर-चुकंदर को ब्लैंड करने के बाद जो जूस बनता है, उसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। ये पोषक तत्व स्किन को मुंहासों, झुर्रियों आदि से बचाते हैं।

स्किन में ग्लो के लिए नींबू-अदरक का जूस मिक्स करके पीएं। नींबू-अदरक के मिक्स जूस में पर्याप्त मात्रा में पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। जूस में पाए जाने वाले ये तत्व हमारी स्किन अधिक खूबसूरत बनाते हैं।

खीरे के जूस में पानी की पर्याप्त मात्रा और एंटीऑक्सीडेंट्स होने के चलते स्किन में निखार आता है। इसके साथ ही खीरे का जूस स्किन को बेदाग बनाने और रुखापन को दूर करने में मदद करता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: best juice for healthy and glowing skin

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats