image

एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में कोमोलिका के रूप में आते ही हिना खान की सफलता आसमान चूमने लगी है। इस सीरियल में हिना का लुक और मेकअप लोगों पर काफी अच्छा प्रभाव डाल रहा था। जिसे आप भी फॉलो कर सकते हैं। उनके किरदार को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे ही कुछ आई मेकअप आपको आगे बताने जा रहे हैं जो आपके लिए भी बेहद खूबसूरत ऑप्शन बन सकते है... 

Doe-Eye Makeup 
डो-आई मेकअप के लिए आपको अपनी आंखों के डिफ्रेंट फीचर्स पर ध्यान देना होगा. आपको अपनी लोअर आई लैशेज पर काजल लगाना होगा. बेस्ट होगा कि आप अपनी आंखों पर व्हाइट कलर का काजल लगाएं. इससे आपकी आंखें ज्यादा बड़ी लगेंगी. हिना खान की इस तस्वीर में उन्होंने ब्लैक आईलाइनर का प्रयोग किया है. हिना ने ब्राउन शेड का आईशैडो यूज किया है और इससे लोअर आई लाइन पर स्मज किया है. 

Purple Smoky Eye Makeup
सबसे पहले आंखों पर प्राइम लगाएं. अब आई पेंसिल से आई लैश के नजदीक पर एक आउटलाइन क्रिएट करें. वैसे तो आप किसी भी रंग की पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं मगर आपको पर्पल स्मोकी आई चाहिए तो आपको इसके लिए पर्पल आई पेंसिल का ही यूज करना चाहिए. जो आउटलाइन आप ड्रॉ कर रही हैं उसे अच्छे से ब्लैंड करें। 

Nude eye makeup 
अगर आपको लाइट मेकअप या नो मेकअप लुक चाहिए तो आप न्यूड आई मेकअप कर सकती हैं। हिना खान की इस तस्वीर में उन्होंने न्यूड आई मेकअप कर रखा है. इसके लिए आपको सबसे पहले आंखों पर आई प्राइमर लगाना होगा. इसके बाद आप फाउंडेशल लगाएंगी और फिर न्यूड पिंक या ब्राउन कलर से आंखों के सेंटर से आईशेड लगाए और ब्रश से इसे अच्छे से फैलाएं. आप न्यूड आई मेकअप के लिए लाइट गिल्टर वाले या क्रीम आईशैडो का भी यूज कर सकती हैं. इस आई मेकअप में आपको काजल और आइलाइनर का इस्तेमाल नहीं करना है और जैलयुक्त मस्कारा लगाना है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: best eye makeup tips for party

More News From life-style

Next Stories

image
free stats