image

लगातार बदलता लाइफस्टाइल और बढ़ता प्रदूषण आपकी त्वचा के स्तर को हानि पहुंचाने में सहायक होता जा रहा है। जी हां, प्रदूषण के साथ- साथ बदलते लाइफस्टाइल, गलत खान-पान की आदतें और तनाव की वजह से लोग अक्सर अपनी उम्र से ज्यादा बड़े दिखने लगते है जिस कारण उनका निखार भी पूरी तरह से छिप जाता है।

चेहरे की रंगत छीनने के अलावा त्वचा पर समय से पहले ही चेहरे की रंगत चली जाती है और झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में बड़े ब्रांड्स के सौंदर्य उत्पाद जैसे, सीरम, डे क्रीम, नाईट क्रीम, एंटी एजिंग क्रीम जैसी चीजों का सहारा लेना पड़ता है लेकिन उसके बाद भी यह आपकी त्वचा को अच्छे से खूबसूरत बनाये रखने में सक्षम नहीं हो पाता। तो चलिए आज आपको इसके लिए कुछ ब्यूटी ट्रिक्स के बारे में बताते है। 

दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से साफ़ कर ले। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार मिल्क पाउडर भी त्वचा के लिए बेहद अच्छा होता है। इसे चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है। चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाएं। मिश्रण को चेहरे पर लगाएं 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं। 

दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है। त्वचा में मौजूद नए कोलाजन को उत्पादन में मदद करता है दूध जिससे आपकी त्वचा टाइट और मुलायम हो जाती है। कच्चे दूध को फेस पैक के तौर पर चेहरे पर लगाने सा ज्यादा फर्क दिखाई देता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: best beauty face pack for fair and glowing skin

More News From life-style

Next Stories
image

free stats