image

त्वचा की खूबसूरती से ही आपका पूरा चेहरा खूबसूरत दीखता है इसमें कोई शक नहीं है। बहुत से लोगों को चेहरे पर पिम्पल होने की समस्या परेशान करती है  लेकिन आइब्रो जैसी असामान्य जगह पर पिम्पल हो जाये तो यह आपको हैरानी के साथ-साथ परेशानी भी देता है। पिम्पल्स आपके लुक को ख़राब कर देते हैं। अगर आपको भी ऐसा हो रहा है तो जानें क्या हैं कारण, इन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो यहां जान सकते हैं कुछ तरीके जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

Read More Summer में परफेक्ट स्टाइलिश Look के लिए कैरी करें ये Jackets  

मेकअप- भारी मेकअप करने से आपकी आइब्रो के आसपास दाने हो सकते हैं। आपके द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले हेयर प्रोडक्ट्स से भी आपकी आइब्रो पर पिंपल्स हो सकते हैं। दरअसल, इनसे आपकी आइब्रो पर गन्दगी जमा हो जाती है, जिसे नियमित रूप से साफ करना बहुत ज़रूरी है। अगर आप अपनी आइब्रो पर मेकअप प्रोडक्ट्स लगाती हैं, तो इसे रात को रिमूव करना न भूलें। 

Read More Junk Food को हमेशा के लिए कहे Goodbye, दिल और दिमाग रहेंगे तंदरुस्त   

चश्मा- गंदा चश्मा पहनने से भी इस हिस्से में बैक्टीरिया जमा हो जाता है, जिस वजह से पिंपल्स होने का खतरा रहता है। इसके अलावा स्किन पर चश्मे की रगड़ से तेल उत्पादन को बढ़ावा मिलता है और इसका परिणाम ब्रेकआउट्स के रूप में नज़र आता है. इसलिए अपना चश्मा साफ़ करके पहनें। 

थ्रेडिंग- थ्रेडिंग द्वारा बाल के रोम बाहर खींचने से ये हिस्सा इन्फेक्शन के लिए ओपन हो जाता है, जो ब्रेकआउट्स का कारण बन सकता है. थ्रेडिंग के तुरंत बाद मेकअप करने से छिद्र बंद हो जाते हैं, जिससे ब्रेकआउट्स का जोखिम रहता है। इसलिए थ्रेडिंग के बाद ऐक्नी-फाइटिंग लोशन लगाने से दानों से बचा जा सकता है। 

Read More अपनी स्किन टोन के अनुसार कैरी करें Nail Paint, हाथों की खूबसूरती में आएगा जबरदस्त निखार 

मुहांसे रोकने के आसान टिप्स
आइब्रो पर ज़रूरत से ज्यादा मेकअप न करें। अगर मेकअप किया भी है, तो हर रात को इस हिस्से को अच्छी तरह से साफ़ ज़रूर करें। 

इसके आलावा प्रभावित हिस्से पर पेट्रोलियम या किसी अन्य तेल से भरपूर प्रोडक्ट न लगायें। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: beauty tricks for perfect eye brow

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats