image

ऐसा भी समय था जब रफ एंड टफ रहना ही लड़कों की पहचान होती थी लेकिन अब दौर ऐसा नहीं है। अब सुंदर दिखने की चाह केवल महिलाओं में ही नहीं, बल्कि पुरूषों में भी है। वह भी चाहते है कि उनकी त्‍वचा स्‍वस्‍थ और सुंदर हो। सिर्फ शेव करने से ही चेहरा चमकाने का जमाना अब चला गया है। तो आपको यहां बताते है आपकी खूबसूरती के घरेलू नुस्खें ... 

खीरा फेस पैक: खीरा, ओटमील और दही को मिलकार फेस पैक तैयार करें फिर शेविंग के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाकर 30 मिनट तक रखें। इस फेस पैक से चेहरे पर चिकनाहट और ठंडक रहती है। 

हल्दी फेस पैक: हल्दी पाउडर, बेसन और बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब शेविंग के बाद इसे चेहरे पर लगाएं, इससे त्वचा को नमी मिलती है और शेव के बाद अगर चेहरे पर कट के निशान आए हो तो वे खत्म हो जाते है। 

शहद फेस पैक: शेविंग के बाद शहद को चेहरे पर लगाएं और इसे 20 से 30 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर इसे गर्म पानी से धो लें। 

डेड स्किन, ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स रिमूव करने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार स्क्रब करें। इससे चेहरे पर निखार तो आएगा साथ ही त्वचा भी जवां रहेगी। पुरूषों के लिए चावल से बना स्‍क्रब सही रहता है। चावल में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्‍सीडेंट पाये जाते है। 

जो त्‍वचा की रंगत को निखारता है। इसे बनाने के लिए आधा कप दही में दो बडे चम्मच चावल का आटा मिलाएं और नहाने से पहले इसे पूरे शरीर पर लगाएं, 10 मिनट के बाद धो लें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Beauty Tips for Men

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats