image

आजकल हर कोई खुद को सुंदर और खूबसूरत दिखाने के लिए बहुत से मंहगे ब्यूटी ट्रीटमेंट और प्रोडक्ट्स को फाॅलो करते हैं। जिनसे औरते बहुत खूबसूरत दिखाई देती है। वैसे तो आपने बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको कद्दू के इस्तेमाल से ब्यूटी टिप्स के बारे में बताएंगे-

बालों के लिए चमत्कार क्या कद्दू का तेल नारियल तेल की जगह लेने वाला है? ऐसा हो सकता है क्योंकि यह नारियल के तेल के समान प्रभावी है। यह विटामिन ए, के और ई से समृद्ध है, और पोटेशियम, आयरन, मैंगनीज, मैग्नीशियम जैसे कुछ महत्वपूर्ण खनिज और आवश्यक फैटी एसिड भी हैं, जो हमारे बालों को मजबूत बनाते हैं और बढ़ने में मदद करते हैं।

READ MORE: अपने Face Cut के अनुसार करवाएं ये Hair Cut, सिम्पल लुक में भी दिखेंगे बेमिसाल  

READ MORE: अपनी शादी में चाहती है Gorgeous दुल्हन वाला Look, तो कैरी करें ऐसा लहंगा 

स्किन सेल्स की सुरक्षा- विटामिन ए, सी और ई कोलेजन उत्पादन को बढ़ाकर हमारी त्वचा की सुंदरता को बरकरार रखते हैं। साथ ही, झुर्रियों और अन्य नुकसानों से बचाते हैं जो हमारे फ्री रेडिकल्स के संपर्क में आने के कारण होते हैं।

ड्राई त्वचा और मुंहासों से राहत- कद्दू में मौजूद जिंक और विटामिन ई त्वचा की हीलिंग प्रक्रिया को बढ़ाते हैं, मुंहासों से लड़ते हैं, दाग को हल्का करते हैं और त्वचा को नवीनीकृत करते हैं। बीटा-कैरोटीन का उच्च स्तर बैक्टीरिया के खिलाफ काम करता है और इसके कारण होने वाली सूजन को भी कम करता है।

READ MORE: चाहती है श्रद्धा कपूर जैसी बेमिसाल खूबसूरती तो फॉलो करें उनके यह Beauty Hacks 

READ MORE: Ingrown Hair की वजह से काली हो रही है त्वचा तो ऐसे पाए राहत, शॉर्ट ड्रेसेस को नहीं बोलना पड़ेगा Goodbye

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: beauty benefits of pumpkin

More News From life-style

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats