image

त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए आपने अभी तक तो बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया होगा लेकिन आपको इससे कुछ ज्यादा फर्क नजर नहीं आया होगा लेकिन आज आपको यहां कमल के फूल से खूबसूरती निखारने का तरीका बताने जा रहे हैं। कमल के फूल जो अपनी खुशबू से तो मन को प्रफुल्लित करता हैं से जुड़े कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से अपनी खूबसूरती को बढ़ाने में भी मदद मिलती हैं... 

त्वचा की कोमलता: कमल के पत्तों को पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। जब यह अच्छे से भीग जाए तो इन्हें पानी से निकालकर पीस लें। अब इसमें थोड़ा सा दूध और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे बाद अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। 

पिंपल्स: पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कमल की पत्तियों के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसे साफ पानी से धो लें. इससे आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। 

बालों का कालापन: अगर आप अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो कमल के फूल का इस्तेमाल करें। इसके लिए एक कटोरी में गाय का कच्चा दूध ले. अब इसमें कमल के फूल डालकर किसी गड्ढे में 1 महीने के लिए दबा कर रख दें। एक महीने बाद इसे निकाल कर अपने बालों में लगाएं।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: beat beauty care tips with lotus

More News From life-style

Next Stories
image

free stats