image

हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है, जिसके लिए वो कई महंगी क्रीम और फेशियल प्रोडक्ट्स अपनाती हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि, कैसे आप ग्रीन टी से अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। ये सिर्फ आपके वजन को कम करने के लिए ही नहीं बल्कि आपकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए काम आता है, तो आइए आपको बतााते हैं कि कैसे ग्रीन टी फेस पैक बढ़ाता है आपकी खूबसूरती। 

मिक्स त्वचा के लिए...

कुछ महिलाओं के टी शेप यानि फॉरहेड, नाक और गाल के जगह की त्वचा ज्यादा तैलीय होती है और बाकि स्किन नार्मल रहती है। इस तरह की त्वचा में संतरे के छिलके और ग्रीन टी का फेस पैक फायदेमंद होता है। आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स गुलाब जल मिलाकर के पेस्ट बना लें। चेहरे पर लगाने के बाद सुखने दें। फिर हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं।

ड्राई स्किन के लिए... 

अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है तो इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें। ये आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगी। दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे और गर्दन पर इस पैक को लगा लें। सप्ताह में दो बार से ज्यादा इस पैक का इस्तेमाल न करें।

सामान्य त्वचा के लिए...

दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ करें और पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। बीस मिनट के बाद कॉटन में गुलाब जल लगा कर सूख चुके पैक को गीला करें। अब दोनों हाथों से मसाज करते हुए पैक को छुड़ाएं। चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ये पैक चेहरे के पिंपल को दूर भगाने में कारगर है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Amazing green tea face packs for healthy and flawless skin...

More News From life-style

Next Stories
image

free stats