image

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में स्थित शारदा मंदिर को भी हिंदू तीर्थ यात्रियों विशेषकर भारत के श्रद्धालुओं के लिए खोलने की अनुमति दे दी। द एक्सप्रैस ट्रिब्यून ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा है कि भारत का विदेश मंत्रालय पहले ही इस गलियारे को खोलने के लिए प्रस्ताव भेज चुका है। विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, ‘करतारपुर के बाद हिंदुओं के लिए यह बड़ी खबर है। कुछ सरकारी अधिकारी इलाके का दौरा कर प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपेंगे।

Read More  गेल के अर्धशतक से पंजाब ने राजस्थान को हराया, अश्विन ने खड़ा किया विवाद

पाकिस्तान तहरीक-एइंसाफ के राष्ट्रीय असैंबली के सदस्य डा. रमेश कुमार ने समाचारपत्र से कहा, ‘पाकिस्तान ने शारदा मंदिर खोलने का फैसला किया है। मैं 2 दिन में मंदिर की यात्रा पर जा रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री को इस संबंध में रिपोर्ट भेजूंगा। इस परियोजना पर चालू वर्ष में काम शुरू होगा और इसके बाद पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू भी यहां की यात्रा पर जा सकेंगे।’

Read More   BJP के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, आडवाणी और इस बड़े नेता का नाम गायब

5,000 वर्ष प्राचीन मंदिर

शारदा मंदिर हिंदुओं का एक प्रसिद्ध मंदिर है। यह मंदिर करीब 5,000 वर्ष पुराना है और महाराजा अशोक के कार्यकाल में इसका निर्माण हुआ था। मंदिर के निकट एक तालाब है जिसे ‘मादोमती’ के नाम से पुकारा जाता है और इसका जल हिंदू समुदाय के लिए कटासराज मंदिर के जल की तरह बहुत महत्व रखता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sharda temple corridor will also open Pak for pilgrims of India

More News From national

Next Stories

image
free stats