image

नई दिल्ली: कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने बाद विपक्ष लगातार सरकार को घेरते आ रही है और अब तो विपक्ष के नेता पाकिस्तान की तारीफ भी करने में लगे हुए। अचानक कहां से आ गया उनके दिल में पाकिस्तान के लिए प्यार...? कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी दिन प्रतिदिन दिन बढ़ती जा रही है। जहां आतंक को पनाह देने वाला पाकिस्तान भारत को हर दिन युद्ध की धमकी दे रहा है वहीं इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार पाकिस्तान की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं। शरद पवार ने कहा है कि जो प्यार उन्हें पाकिस्तान में मिला है, वैसा कहीं नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुद्दा बनाकर लोगों के दिलों में डर पैदा किया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर शरद पवार ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। शरद पवार ने कहा, फैसला स्थानीय कश्मीर के लोगों को विश्वास में लेकर करना चाहिए था, अंधेरे में रख कर नहीं। उन्होंने कहा, ’देश में बीजेपी ने इस मुद्दे को ऐसे उठाया जैसे कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा था भारत का नहीं।’ पवार ने सवाल किया कि सरकार ने जो कश्मीर में किया, वह पूर्वी भारत के राज्यों में क्यों नहीं किया?’ शरद पवार ने आगे कहा, ’देश में सांप्रदायिकता का माहौल बनाया जा रहा। पाकिस्तान का मुद्दा उठाया जा रहा है और लोगों के मन में डर पैदा किया जा रहा है।’ उन्होंने कहा, ’मैं पाकिस्तान गया हूं। क्रिकेट के सिलसिले में जाना होता रहा है। मैंने देखा कि पाकिस्तान में जो प्यार मिला वो कहीं नहीं मिला। वहां के राजनेता और आर्मी के लोगों को छोड़कर बाकी जनता के मन में प्यार है, नफरत नहीं।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आम लोग भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं।

पवार ने आगे कहा, ’पकिस्तान के लोगों की स्थिति खराब है। ये चित्र पेश किया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। ये राजनीतिक फायदे के लिए कुछ भी कर रहे हैं। पाकिस्तान के लोगों में मेहमान नवाजी कूट-कूट कर भरी है। मैं ये अनुभव कर चुका हूं।’ उन्होंने कहा, ’मुस्लिमों के मन में डर पैदा करने का काम हो रहा है। इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।’ इस दौरान शरद पवार ने भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) के मुद्दे पर कहा कि पहले इस तरह की घटना सुनाई नहीं देती थी लेकिन अब ऐसी घटनाएं अक्सर होती हैंय़ अगर देश को विकास के पथ पर आगे ले जाना है, तो भाईचारे और सांप्रदायिक सद्भाव की भावना जरूरी है। उन्होंने आरोप लगाया, समाज के कुछ वर्गों को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।’ 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sharad Pawar started praising PAK, said- the love that is found in Pakistan, is not found anywhere

More News From national

Next Stories
image

free stats