image

कराचीः पाकिस्तान के कराची में तलाश अभियान के दौरान सोमवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक शहर के गुलशन-ए-मयमार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद आईएस आतंकवादियों के ठिकाने पर छापेमारी की गयी थी। गिरफ्तार पांच आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किए गए। उन पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके पाकिस्तानी युवाओं को कट्टरता और भड़काने के आरोप लगाये गये हैं। इस मामले की जांच तथा गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के लिए उन्हें अज्ञात ठिकाने पर ले जाया गया है।

यह छापेमारी बलूचिस्तान प्रांत में आईएस की ओर से किये गये फिदायीन हमले के दो दिन बाद की गयी। क्वेटा के हजारगंजी सब्जी मंडी में शुक्रवार को हुए भीषण विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गयी और 48 अन्य घायल हो गये। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विस्फोट में हजारा समुदाय के आठ, फ्रंटियर कोर का एक जवान और दो बच्चों समेत 20 लोग मारे गये। इससे पहले बलूचिस्तान के सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि आईएस ने हाल ही में घोषणा की कि सीरिया में हार का बदला लिया जाएगा।

अधिकारियों को यह खुफिया जानकारी मिली है कि सीरिया में हार के बाद लौटने वाले स्थानीय आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान सबसे आसान लक्ष्य होगा। शुक्रवार के हमले के बाद देश भर में संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है तथा सोमवार की छापेमारी को आईएस के संभावित हमले को नाकाम करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Police Arrest Five IS Terrorists Arrested Here In Search Operation

More News From international

IPL 2019 News Update
free stats