image

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान बुधवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक जाने के दौरान पाकिस्तान के वायुक्षेत्र से उड़ान नहीं भरेगा। मोदी शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बिश्केक जा रहे हैं। यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी हैं। विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री का विमान बिश्केक पहुंचने के लिए ओमान, ईरान और कई मध्य एशियाई देशों के ऊपर से उड़ान भरेगा।

भारत ने पाकिस्तान से बिश्केक जाने के लिए मोदी के विमान को उसके वायुक्षेत्र से गुजरने देने का अनुरोध किया था। पाकिस्तान ने भारत के अनुरोध को ‘‘सैद्धांतिक’’ मंजूरी भी दे दी थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत सरकार ने वीवीआईपी विमान द्वारा बिश्केक जाने के लिए मार्ग लिए दो विकल्पों पर गौर किया था। अब फैसला लिया गया है कि वीवीआईपी विमान बिश्केक जाने के लिए ओमान, ईरान और मध्य एशियाई देशों से यात्रा करेगा।

वह बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री के विमान द्वारा चुने जाने वाले रास्ते के संबंध में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को बिश्केक रवाना हुए हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: PM Modi Will Not Go To Pakistan To Go To Bishkek

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats