image

अमृतसरः पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हर वह ऐसा काम कर जाता है, जिस कारण उसे मुँह की खानी पड़ती हैं। इस बार वह ड्रोन के जारिए ड्रग सप्लाई करते पकड़ा गया हैं। दरअसल, भारत सरकार के वकील चेतन मित्तल ने मल्टी एजेंसी कॉर्डिनेशन कमेटी द्वारा दी रिपोर्ट में बताया कि 2018 में पाक की तरफ से पंजाब में एंटर हुए ड्रोन को गिराया गया, ताे उसमें ड्रग्स पाए गए। इससे ये साफ हाे गया कि पाकिस्तान ड्रग्स सप्लाई करने के लिए अलग-अलग के ढंग अपना रहे हैं।

गोवा में मुख्यमंत्री के साथ इन 11 मंत्रियों ने ली शपथ

जानकारी के लिए आपकाे बता दें, इस कमेटी में बीएसएफ, आर्मी, एयर फोर्स, आईबी, एनसीबी और पंजाब पुलिस शामिल है। मित्तल ने कहा कि पंजाब में नशा कंट्रोल करने को लेकर बीएसएफ और अन्य एजेंसियों का बड़ा हाथ रहा है। उन्होंने बताया कि जब से मल्टी एजेंसी कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है तब से बॉर्डर पर 2017 में पूरे साल 66kg हेरोइन, ताे 2018 जनवरी से जुलाई तक 65kg हीरोइन पकड़ी गई हैं।

अफगानिस्तान में अपहृत 7 भारतीयों में से एक स्वदेश लौटा

उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार नशो की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठा रही है, जिसके लिए केंद्रीय स्तर पर एसटीएफ का गठन किया गया है। मित्तल के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर का दावा सही है कि नशा जम्मू कश्मीर से आ रहा है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक स्मगलर पंजाब में फिर से नशा शिफ्ट करने की कोशिश में है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan Is Trying Unsuccessfully To Supply Drugs With Drones In India

More News From national

free stats