image

कश्मीर पर भारत के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान कई उटपटांग हरकतें कर रहा है। कश्मीर मुद्दे पर तनाव के बीच, पाकिस्तान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब बाग़ और कोटली सेक्टर में लगभग एक ब्रिगेड साइज फोर्स स्थानांतरित कर दिया है। भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा कि जिन सैनिकों को स्थानांतरित किया गया है, वे अब नियंत्रण रेखा से लगभग 30 किलोमीटर दूर तैनात हैं। सूत्रों ने बताया, 'फिलहाल, उन्हें आपत्तिजनक मुद्रा में तैनात नहीं किया गया है। हालांकि, भारतीय सेना उनकी हरकतों को करीब से देख रही है।'

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान सेना के जवानों की आवाजाही ऐसे समय में हुई है जब वह पहले ही अपने आतंकवादी ढांचे को सक्रिय कर चुके हैं और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद ने स्थानीय लोगों और अफगानों की भर्ती शुरू कर दी है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ले जाए गए सैनिक एक ब्रिगेड के आकार के करीब हैं और उनकी संख्या 2000 से अधिक होगी।

पाकिस्तान सेना ने एलओसी के करीब सैनिकों को उस समय स्थानांतरित कर दिया है जब इस्लामाबाद घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। यह दोनों देशों के बीच मौजूदा स्थिति को बहुत तनावपूर्ण बताते हुए अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करने और हस्तक्षेप करने का भी प्रयास कर रहा है। जम्मू- कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से, पाकिस्तान ने एलओसी पर 100 से अधिक एसएसजी कमांडो तैनात किए, इसके साथ ही आतंकियों के घुसपैठ कराने की कोशिश भी की जो राज्य में हिंसा को बढ़ावा दें। लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान की इन हरकतों को लगातार मात देती आ रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan deployed more than 2000 soldiers on LoC

More News From national

Next Stories
image

free stats