image

लाहौरः कुछ दिन पहले इमरान खान का बयान आया था कि करतारपुर आने वाले भारतीयों को पासपोर्ट जरूरी नहीं होगा और साथ ही कहा था, कि 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से 20 डॉलर फीस नहीं वसूल की जाएगा, लेकिन पाकिस्तान आर्मी ने इन दाेनाें बयान के उलट बयान देते हुए कहा हैं कि भारतीयों के पास पासपोर्ट हाेना जरुरी हैं, साथ ही 9 नवंबर को 20 डॉलर फीस भी वसूली जाएंगी।

पाक आर्मी ने अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के इन दाेनाें वादाें काे रद्द कर दिया है। जहां करतारपुर साहिब की यात्रा कल से यानि 9 नवंबर काे शुरु हाेने जा रही हैं, वहीं पाकिस्तान की पैंतरेबाजी खत्म नहीं हाे रही।

जानकारी के लिए आपकाे बता दें, इसके अलावा पाक पीएम ने एक तीसरा ऐलान भी किया था, जिसके अनुसार, करतारपुर साहिब दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन की जानकारी 10 दिन पहले पाकिस्तान को देनी जरूरी नहीं होगी, लेकिन पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता शाह फैसल ने इसके उलट बयान दिया हैं, कि हमें 10 दिन पहले जानकारी देनी होगी।

पाकिस्तान की इन हरकताें के कारण भारत ने पहले कह दिया हैं, कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय श्रद्धालुओं की लिस्ट 10 दिन पहले पाकिस्तान काे भेजी जाएंगी, भारतीय श्रद्धालुओं काे पासपोर्ट रखना हाेगा और पाक सरकार को 20 डॉलर फीस दी जाएंगी।

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kartarpur Corridor: Pak Army Again Bypasses Imran's Statement, Tomorrow Will Also Collect 20 Dollars From Devotees

More News From international

Next Stories
image

free stats