image

नई दिल्लीः करतारपुर गलियारे की समीक्षा के लिए गुरुवार को आयोजित बैठक में पाकिस्तान के मीडियाकर्मियों को वीजा नहीं दिये जाने के मसले पर भारत ने कहा है कि यह एक तकनीकी बैठक है जिसके लिए किसी भी तरफ के मीडिया को आमंत्रित नहीं किया गया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने बुधवार को 14 मार्च को होने वाली करतारपुर बैठक की कवरेज के लिए पाकिस्तान के पत्रकारों को वीजा नहीं दिये जाने पर निराशा जाहिर की हैं।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत के 30 से अधिक पत्रकारों ने पिछले साल पाकिस्तान में हुए आधारशिला समारोह को कवर किया था।

Read More जब कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्रा से बाेला, सर नहीं राहुल कह कर पुकाराे

Read More राहुल के रक्षा दलालों से संबंध, दें सफाई : ईरानी

पत्रकारों ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मेजबानी में डिनर के दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात भी की थी। उन्होंने कहा कि खेदजनक है कि भारत ने कल होने वाली करतारपुर बैठक के लिए पाकिस्तान के पत्रकारों को वीजा नहीं दिया। उम्मीद है कि पाकिस्तान की भारत भी करतारपुर भावना के अनुरुप बर्ताव करेगा। सूत्रों ने बताया कि दोनों देशों के बीच कल होने वाली बैठक केवल तकनीकी स्तर की बैठक है जिसमें सरकार की तरफ से भारत की मीडिया को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल 14 मार्च को दिल्ली आ रहा है जो करतारपुर गलियारे के प्रारुप समझौते पर विचार विमर्श करेगा। इसके बाद भारत की तरफ से 28 मार्च को एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान जायेगा।

Read More तमिलनाडुः नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के 6 लोगों की गई जान

Read More  College Admissions Scandal: इस घोटाले में 50 लाेगाें में कई सेलिब्रिटीज के नाम भी शामिल

सिखों के प्रथम गुरु बाबा गुरु नानक देव अपनी यात्रा के बाद यहां बस गए थे। उन्होंने 1539 में मृत्यु से पूर्व के 18 वर्ष यह व्यतीत किए। गुरुद्वारा दरबार साहिब पाकिस्तान के नारोवाल में स्थित है और धार्मिक लिहाज से सिखों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस गलियारे के लिए पाकिस्तान अपने क्षेत्र से भारत की सीमा तक निर्माण करेगा जबकि दूसरी तरफ भारत गुरुदासपुर जिले से डेरा बाबा नानक तक गलियारा बनायेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले साल नवंबर में इसकी आधारशिला रखी थी। भारत की तरफ से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आधारशिला समारोह में शिरकत की थी।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kartarpur Corridor: Important Meeting Of Indo-Pak Yesterday, Avoiding Media

More News From national

Next Stories
image

free stats