image

इस्लामाबादः प्रधानमंत्री इमरान खान बृहस्पतिवार को दो दिन की सऊदी अरब की यात्रा पर रवाना हो गए, जहां वह सऊदी के नेताओं के साथ कश्मीर मुद्दे समेत द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री खान सऊदी अरब के नेताओं के साथ जम्मू कश्मीर के हालात के विभिन्न आयाम पर चर्चा करेंगे। सऊदी अरब पाकिस्तान का करीबी सहयोगी है और आर्थिक संकट में उसे वित्तीय सहायता दे रहा है।

भारत ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष दज्रे को समाप्त कर दिया था, जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय रंग देने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करना उसका आंतरिक मामला है। नई दिल्ली ने इस्लामाबाद से भारत विरोधी बयान देना भी बंद करने को कहा है।

विदेश कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री खान कश्मीर के मुद्दे पर सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के साथ नियमित संपर्क में हैं। उसने कहा कि शहजादे सलमान ने फरवरी 2019 में पाकिस्तान की यात्रा की थी, तब से पाकिस्तान-सऊदी अरब के रिश्तों को सहयोग के सभी क्षेत्रों में गति मिली है।

बयान में कहा गया प्रधानमंत्री की यात्र के दौरान दोनों पक्ष पाकिस्तान तथा सऊदी अरब के बीच आर्थिक साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। विदेश कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री खान की सऊदी अरब की यात्रा दोनों देशों के बीच भाईचारे के करीबी रिश्तों को और मजबूत करेगी तथा विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करेगी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Imran Khan Leaves For Saudi Arabia, Discuss These Important Bilateral Issues

More News From international

Next Stories
image

free stats