image

ब्रसेल्सः यूरोपीय सांसद रसजार्ड कजरनेकी और फुल्वियो मातरुससिएलो ने आतंकवादियों को पनाह देने के लिए पाकिस्तान की निंदा की हैं। इनमें से एक सांसद ने कहा कि जो आतंकवादी भारत में हमले करते हैं, वे चांद पर से नहीं आते। कश्मीर में स्थिति पर मंगलवार को यूरोपीय संसद के पूर्ण सत्र में विशेष चर्चा में यूरोपीय संघ की संसद और पोलैंड में यूरोपीय कंजव्रेटिव्स एंड रिफॉíमस्ट ग्रुप के सदस्य जारनेकी ने भारत को ‘‘दुनिया का बड़ा लोकतंत्र’’ बताया।

जारनेकी ने कहा कि भारत दुनिया का महान लोकतंत्र है। हमें भारत के जम्मू कश्मीर में होने वाली आतंकवादी गतिविधियों पर गौर करने की जरूरत है। ये आतंकवादी चांद पर से नहीं आते। ये पड़ोसी देश से आते हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए। यूरोपीय संघ संसद और इटली में ग्रुप ऑफ यूरोपियन पीपुल्स पार्टी (क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स) के सदस्य मातरुससिएलो ने कहा कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी दी जो यूरोपीय संघ के लिए चिंता का सबब है।

उन्होंने पाकिस्तान पर मानवाधिकार उल्लंघनों का आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ऐसी जगह है जहां से आतंकवादी यूरोप में खूनी आतंकवादी हमले करने की योजना बना पाए। यूरोपीय आयोग की उपाध्यक्ष फेडेरिका मोघरिनी की तरफ से चर्चा की शुरुआत करते हुए यूरोपीय संघ की मंत्री त्यत्ती तप्पुरैनेन ने कहा कि कोई भी कश्मीर में और तनाव बढ़ने का जोखिम मोल नहीं ले सकता।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: European MPs Condemn Pakistan, Says Terrorists Do Not Come From Moon

More News From international

Next Stories
image

free stats