image

नई दिल्लीः कश्मीर पर भारत सरकार द्वारा लिये गए फैसले के बाद से पाकिस्तान आग बबूला हो चुका है। ऐसे में पाकिस्तान अजीब हरकतें कर रहा है। वहीं खबरें आ रही थी कि पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने हवाई क्षेत्र बंद कर दिए हैं। लेकिन पाकिस्तान ने सफाई देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने न तो भारत के लिए हवाई क्षेत्र बंद किये हैं और न ही भारतीय उड़ानों के लिए कोई रुट बदला है। पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता मुजतबा बेग ने बताया कि 'एयरमैन (NOTAM) के नोटिस में कोई बदलाव नहीं किया गया है और सभी उड़ानें पहले से जारी कार्यक्रम के मुताबिक संचालित की जा रही हैं। 

Read More  केरल में भारी बारिश ने मचाया कहर, इलाके में रेड अलर्ट,स्कूलों में छुट्टी और मौत का सिलसिला जारी

इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान ने अपने हवाई रूट में बदलाव किया है और भारत के लिए अपने हवाई क्षेत्र में बदलाव किया है और कुछ पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस सवाल के जवाब में बेग ने कहा, 'दोनों देशों (भारत-पाकिस्तान) के बीच ताजा तनाव के बाद किसी भी रूट में बदलाव नहीं किया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने भी कहा कि भारत के लिए पाकिस्तान ने किसी रूट को बंद नहीं किया है। फैसल ने कहा, 'हमने भारत के लिए अपने एयरस्पेस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। यह भारतीय उड़ानों के लिए खुला है। 

Read More  जम्मू-कश्मीर व लद्दाख में जल्द ही केंद्रीय तथा राज्य के रिक्त पद भरे जाएंगे : PM मोदी

ऐसी रिपोर्ट थी कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने कार्रवाई करते हुए राजनयिक संबंधों को कम कर दिया था और भारतीय उड़ानों के लिए अपने कुछ एयर रूट बंद कर दिए थे। इस साल शुरू में दोनों देशों के बीच पनपे तनाव के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस बंद कर दिए थे जिसे 5 महीने के अंतराल के बाद खोला गया था। बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान ने भारत के लिए अपने एयरस्पेस बंद किए थे। मार्च में पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को खोला लेकिन भारत के लिए प्रतिबंध जारी था। भारत ने भी ऐसा ही करते हुए पाकिस्तानी उड़ानों के लिए अपने हवाई रूट बंद किए थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Aierspace are not closed for India said by Pakisatan

More News From international

Next Stories
image

free stats