image

कुआलालंपुरः मलेशिया की एक नदी में जहरीला अपशिष्ट फेंके जाने के बाद बच्चों सहित सैकड़ों लोग बीमार पड़ गए और देश में 100 से अधिक स्कूल बंद कराए गए। ऐसा माना जा रहा है कि एक लॉरी ने पिछले सप्ताह दक्षिणी जोहोर राज्य में यह अपशिष्ट फेंका था, जिससे पूरे क्षेत्र में खतरनाक तेज गन्ध वाला धुआं फैल गया। इससे लोगों को उबकाई और उल्टी जैसी तकलीफ होने लगी। एक आधिकारिक समाचार एजेंसी के अनुसार 500 से अधिक लोगों का उपचार चल रहा है, जिनमें से अधिकतर स्कूल जाने वाले छात्र हैं।

यहां पढ़ें... बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा लगभग तय, वाम दलों पर सहमति नहीं

वहीं, 160 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किस प्रकार की जहरीली गैस थी। शिक्षा मंत्री मस्जली मलिक ने बुधवार को इलाके के 43 स्कूल बंद करने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इससे दोगुने स्कूल बंद किए गए। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रलय ने पैसिर गुडांग इलाके में तत्काल सभी 111 स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं।

यहां पढ़ें...  NCERT की 25,000 से अधिक नकली किताबें जब्त

उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्रलय सभी से एहतियातन कदम उठाने का अनुरोध करता है। इस सप्ताह की शुरुआत में जहरीला अपशिष्ट फेंकने के मामले में तीन व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया था। इनमें से एक को जल्द अदालत में पेश किया जाएगा और पर्यावरण संरक्षण कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाए जाने पर उसे पांच साल कैद तक की सजा हो सकती है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Thousands Of Sick People From Toxic Waste Thrown In The River, More Than 100 Schools Closed

More News From international

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats