image

वाशिंगटनः इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में मार दिए गए पत्रकार जमाल खशोगी के शव के बारे में रियाद को कोई जानकारी नहीं है। सऊदी अरब के अधिकारियों के एक दल द्वारा खशोगी की हत्या की पुष्टि होने के बाद भी देश के विदेश मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी का यह बयान बेहद चौंकाने वाला है। गौरतलब है कि ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के पत्रकार जमाल खशोगी की दो अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब में दाखिल होने के बाद हत्या कर दी गई थी। उनका शव अब तक बरामद नहीं हुआ है।

Read More ये देश दाे दिन में 190 बार भूकंप के झटकों से थर्रा उठा

एक वक्त पर सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान के बेहद करीबी रहे खशोगी हाल के दिनों में उनके मुखर आलोचक बन गए थे। सऊदी अरब के विदशी मामलों के मंत्री अदेल अल-जुबेर ने कहा कि सऊदी अरब के अधिकारियों ने बिना किसी अनुमति के खशोगी की हत्या की और इस सिलसिले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Read More जम्मू एवं कश्मीर में इस दिन होगी फिर से बर्फबार

खशोगी के शव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता। जुबेर ने कहा कि इस मामले के सरकारी वकील ने तुर्की से सबूत मांगे थे, लेकिन उसे कोई जवाब नहीं मिला। यह पूछ जाने पर कि हिरासत में लिए लोग उसके शव के बारे में क्यों नहीं बता रहे, जुबेर ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं।

Read More सीरिया के अलेप्पो और लाटाकिया में आतंकवादियों ने की गोलीबारी: रुस

उन्होंने कहा कि हमें कई आशंकाएं हैं और हम उनसे पूछ रहे हैं कि उन्होंने शव का क्या किया और मुझे लगता है कि जांच जारी है और उम्मीद है कि अंत में सच सामने आएगा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खशोगी मामले पर रिपोर्ट दायर करने के लिए कांग्रेस द्वारा दी अंतिम समय सीमा को नजरअंदाज करने के साथ ही उसी दिनी जुबेर ने शुक्रवार को यह बयान दिया।

Read More राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही ट्रंप जा सकते हैं जेल: वारेन

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Saudi Arabia Does Not Know Where The Body Of Khashoggi: officer

More News From international

free stats