image

मॉस्कोः रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस हमले के प्रायोजकों और मुजरिमों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुतिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे संदेश में गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम इस जघन्य अपराध की कड़ी निंदा करते हैं। रुस दुख की इस घड़ी में भारत के साथ है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।

Read More  पुलवामा अटैक में पंजाब के इस सपूत ने गंवाई जान, पिता को आधी रात को मिली शहीदी की खबर

उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ सहयोग को और अधिक मजबूत करने के लिए सदैय तैयार हैं। इस बीच इजरायल ने भी पुलवामा आतंकवादी हमले की निंदा की है।इजरायल के भारत में राजदूत रॉन माल्का ने आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया हैं कि दुख की इस घड़ी में हम अपने भारतीय दोस्तों के साथ खड़े हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के परिजनों, भारत के लोगों और भारत सरकार के प्रति हमारी गहरी संदवेदनाएं है।

Read More पुलवामा हमले पर पाकिस्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा-पहले हाे जांच

भारत ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने इस हमले का अंजाम दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों को प्रतिबंधित किये जाने का आह्वान किया है।

Read More  पुलावामा हमले के बाद पीएम मोदी ने रद्द किये अपने सारे कार्यक्रम

विदेश मंत्रलय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर की अगुवाई वाले आतंकवादी समूह को चलाने और उसके ढांचे को मजबूत करने के लिए उसे पूरी स्वतंत्रता दी है। विश्वभर में इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा हो रही है। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार शाम को सीआरपीएफ के वाहन पर किये गये आतंकवादी हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई जवान घायल हो गये।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama Attack Convicts Get Stern Punishment: Putin

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats