image

वाशिंगटनः अमेरिका ने पाकिस्तान की इमारन खान सरकार को चेतावनी लेते हुए शुक्रवार को कहा कि वह सभी आतंकवादी संगठनों को सहयोग देना और उनके लिए संरक्षण देना तुरंत बंद करें। अमेरिका ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकवादी हमले में भारत के साथ दृढ़ता से खड़े होते हुए पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने बयान जारी करके कहा कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं से संचालित होने वाली सभी आतंकवादी गतिविधियों और आतंकवादी संगठनों को मदद करना तुरंत बंद करें।

Read More पुलवामा हमले पर पाकिस्तान ने दिया बड़ा बयान, कहा-पहले हाे जांच

सैंडर्स ने कहा कि इस हमले से अमेरिका और भारत के बीच आतंकवाद के खिलाफ अभियान तथा सहयोग को मजबूत करने का हमारा संकल्प और दृढ़ हुआ है। अमेरिका पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन द्वारा किये गये इस जघन्य हमले की कड़े-से कड़े शब्दों में निंदा करता है। उन्होंने कहा कि इस हमले में जान गंवाने वालों के परिजनों, भारत सरकार और भारत के लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

Read More  पुलावामा हमले के बाद पीएम मोदी ने रद्द किये अपने सारे कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि भारत ने पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने इस हमले का अंजाम दिया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य देशों से पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूहों को प्रतिबंधित किये जाने का आह्वान किया है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर की अगुवाई वाले आतंकवादी समूह को चलाने और उसके ढांचे को मजबूत करने के लिए उसे पूरी स्वतंत्रता दी है। 

Read More  पुलवामा अटैक में पंजाब के इस सपूत ने गंवाई जान, पिता को आधी रात को मिली शहीदी की खबर

विश्वभर में इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा हो रही है। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में गुरुवार शाम को सीआरपीएफ के वाहन पर किये गये आतंकवादी हमले में कम से कम  40 जवान शहीद हो गये और कई जवान घायल हो गये। 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan Immediately Stop Helping Terrorist Organizations: US

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats