image

नई दिल्लीः पुलवामा हमले के बाद भारत ने अब पाकिस्तान की नींद उड़ा दी है। हमले के बाद लगातार पाकिस्तान अब सारी दुनिया के निशाने पर है। जहां भारत ने पाकिस्तान से आने वाली चीजों पर कस्ट्म ड्यूटी 200 प्रतिशत बढ़ा दी है, वहीं पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा भी वापस ले लिया गया है। अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वैबसाइट भी हैक हो गई है। पाकिस्तान ने वेबसाइट के हैक होने का शक भारत पर जताया है। 

Pakistan foreign ministry's website hacked

Read @ANI Story | https://t.co/M0ZwvotwkF pic.twitter.com/2Nk9Yqo7pV

— ANI Digital (@ani_digital) February 17, 2019

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक यह हमला भारत की तरफ से किया गया है। फिलहाल आईटी की टीम इस हमले की जांच कर रही है और पता लगाया जा रहा है कि यचे हमला कैसे और किसने किया है। फिलहाल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का काम बिना किसी रुकावट के चल रहा है। 

Read More  कश्मीर के नौशेरा में एक और बम धमाका, सेना का मेजर शहीद

हालांकि ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अऱब, यूके, नीदरलैंड के यूजर्स ने कहा कि वेबसाइट सुचारू रूप से नहीं चल रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर साइबर अटैक की खबर पुलवामा आतंकी हमले के समय आई है, जिसमे 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। यह आतंकी हमला उस वक्त हुआ था जब 78 वाहनों में सेना के 2500 से अधिक जवान जम्मू से श्रीनगर के लिए कूच कर रहे थे। इसी दौरान आतंकी विस्फोटक से भरी गाड़ी को सेना के काफिले में टकरा दिया, जिसकी वजह से तमाम जवान शहीद हो गए।

Read More भारत में राजदूतों की मीटिंग के बाद डरा पाकिस्तान, उठाया ये कदम

गुरुवार को सेना के काफिले पर आतंकी ने फिदायीन हमला कर दिया, जिसमे 44 जवान शहीद हो गए। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया। जिस काफिले को निशाना बनाया गया है उसमें करीब 2500 जवान सफर कर रहे थे। ये सभी जवान जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे थे। जैश ने इस हमले के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि हमले को जैश के आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास ने अंजाम दिया। आदिल पुलवामा का ही रहने वाला था और यहां के काकापोरा से आता था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pakistan foreign ministry website hacked

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats