image

 

  स्थानीय समय के अनुसार 10 अप्रैल को सुबह चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने ज़ाग्रेब के क्लोवियो पैलेस में क्रोएशियाई प्रधान मंत्री एंड्रेज प्लेंकोविच के साथ चीन और क्रोएशिया के बीच संस्कृति और पर्यटन वर्ष के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और भाषण भी दिया।

ली खछ्यांग ने दोनों पक्षों द्वारा पहली बार समान रूप से संस्कृति और पर्यटन वर्ष की कार्यवाही का आयोजन करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों देशों का लंबा और पुराना इतिहास, रंगारंग संस्कृति और सुंदर पर्यटन स्थल मौजूद हैं। दोनों देशों की जनता के बीच दोस्ती का लंबा इतिहास है। चीन सरकार दोनों देशों के बीच पर्यटन सहयोग का विस्तार करने का समर्थन करती है। पिछले वर्ष 2 लाख 50 हज़ार चीनी पर्यटकों ने क्रोएशिया की यात्रा की। हमें विश्वास है कि क्रोएशिया और अधिक चीनी पर्यटकों को आकर्षित करेगा। चीन भी अपने यहां की यात्रा करने के लिए क्रोएशिया के लोगों का स्वागत करता है।

ली खछ्यांग 12 तारीख को आयोजित होने वाली 8वीं चीन-मध्य और पूर्वी यूरोपीय देशों के नेताओं के बीच मुलाकात की अपेक्षा में हैं।

प्लेंकोविच ने कहा कि क्रोएशिया की जनता चीनी जनता के साथ मित्रवत भावना रखती है। प्रधानमंत्री ली खछ्यांग की इस बार की यात्रा एक मित्रवत और सहयोगी यात्रा है। चीन और क्रोएशिया के बीच संस्कृति और पर्यटन वर्ष के आयोजन से दोनों देशों के बीच मित्रता को आगे बढ़ाया जाएगा। क्रोएशिया चीन के साथ संस्कृति और पर्यटन आदि क्षेत्रों में व्यवहारिक सहयोग को आगे बढ़ाना चाहता है, ताकि दोनों देशों के बीच सहयोग का स्तर को उन्नत किया जा सके।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशल ,पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Opening of culture and tourism year between China and Croatia

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats