image

 

टाेक्योः जापान में एक एनीमेशन प्रोडक्शन कंपनी पर बृहस्पतिवार को संदिग्ध आगजनी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। क्योटो शहर में स्थित इमारत जलकर राख हो गई। पुलिस ने बताया कि ऐसा लग रहा है, कि जानबूझकर आग लगाई गई लेकिन अभी इसके पीछे के मकसद के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें लगता है कि कई और लोग आग से बचने में नाकाम रहे।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूतल और पहली मंजिल पर 12 लोग दम घुटने के कारण मृत मिले। इससे पहले अधिकारियों ने आग लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की थी। अधिकारियों ने बताया कि घटना में 35 लोग घायल हो गए, जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि घटना के वक्त इमारत में करीब 70 लोग मौजूद थे।

दमकल विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और हम अंदर फंसे पीड़िताें को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि वे आग लगने के कारण का पता लगा रहे हैं लेकिन यह एक संदिग्ध आगजनी हमला लग रहा है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति ने कुछ तरल पदार्थ फेंका और आग लगा दी। सरकारी प्रसारक ने बताया कि व्यक्ति को घटना के संबंध में हिरासत में ले लिया गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Japan: Fire In Animation Studio, 13 People Died

More News From international

Next Stories
image

free stats