image

 

काठमांडूः विदेश मंत्री एस. जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों की समग्र स्थिति की समीक्षा करने के उद्देश्य से ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की 5वीं बैठक में हिस्सा लेने इस सप्ताह नेपाल पहुंचेंगे।नेपाल के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि बैठक 21-22 अगस्त को काठमांडू में होगी। जयशंकर नेपाल के अपने समकक्ष प्रदीप कुमार ग्यावाली के साथ इस बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे।

Read More अपनी बात पर अड़ा पाकिस्तान, इन सेवाओं को बहाल करने से किया इंकार

Read More इमरान खान ने अब Twitter का लिया सहारा, इस मामले में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से किया आग्रह

बयान में कहा गया है कि संयुक्त बैठक में द्विपक्षीय संबंधों की समग्र स्थिति, जैसे कनेक्टिविटी और आर्थिक साझेदारी, व्यापार और पारगमन, बिजली और जल संसाधन क्षेत्रों, संस्कृति, शिक्षा और आपसी हित सहित अन्य मामलों की समीक्षा की जाएगी। ‘नेपाल-भारत संयुक्त आयोग’ की स्थापना 1987 में हुई थी। इसकी बैठकें नेपाल और भारत में बारी-बारी से की जाती हैं।

Read More FATF को गुमराह करने के लिए अब पाकिस्तान ने चली ये नई चाल

Read More अफगान राजदूत का PAK राजदूत को करारा जवाब, इस तरह की बाेलती बंद

आखिरी बैठक अक्टूबर 2016 में नई दिल्ली में हुई थी। इस यात्रा के दौरान जयशंकर नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री के. पी. ओली से भी मुलाकात करेंगे। बयान में कहा गया है कि ग्यावाली भारत के विदेश मंत्री के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन भी करेंगे। बयान के अनुसार जयशंकर 21 अगस्त को काठमांडू पहुंचेंगे और 22 अगस्त को भारत लौट आएंगे।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jaishankar Will Go To Nepal To Participate In 'Nepal-India Joint Commission' Meeting

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats