image

इंडोनेशिया में पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ करने का एक अनोखा तरीका सामने आया है। इंडोनेशिया के पापुआ के पूर्वी इलाके में पूछताछ के सत्र के दौरान पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध व्यक्ति के गले में सांप डालकर उससे जुर्म कबूल करवाने की कोशिश की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

दरअसल, एक व्यक्ति ने मोबाइल फोन चोरी किये थे, जिसके बारे में इंडोनेशिया पुलिस ने आरोपी से पूछा तो वो कुछ भी बताने से इनकार कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उससे पूछताछ का एक अनोखा तरीका अपनाया। पुलिस ने व्यक्ति के गले में सांप लटका दिया और फिर उससे सवालों के जावब पूछे। उसे ये भी धमकी दी गई कि अगर उसने सच नहीं बोला तो वही सांप उसके मुंह  में डालकर उसके पेट में डाला जा सकता है। 

Read More  वृंदावन में पीएम मोदी, थोडी देर में गरीब बच्चों को परोसेंगे 300 करोड़वीं थाली
 
वीडियो में आरोपी से एक अधिकारी द्वारा पूछा जाता है, 'कितने बार तुमने मोबाइल फोन चुराए होंगे?' इस पर संदिग्ध ने जवाब दिया, 'केवल दो बार।' वीडियो में एक आवाज सुनाई देती है, जिसमें एक अधिकारी आरोपी की आंखे खोलने का आदेश देता है और धमकी देता है कि अगर वह सच नहीं बताया तो सांप उसके मुंह और पैंट के अंदर भी डाल दिया जायेगा।

Read More  भाई राहुल के साथ प्रियंका का रोड शो, इस काम के लिए लोग हुए उतावले

 जयविजय पुलिस प्रमुख टॉनी आनंद स्वदाया ने एक बयान में माफी मांगते हुए कहा, 'जांच करने वाले प्रोफेशनल नहीं थे, सांप को सामने रखकर जुर्म कबूल कराने का तरीका उनका अपना फैसला था। हमने उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।' हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों में से किसी ने आरोपी के साथ मारपीट नहीं की। पपुआ पुलिस के प्रवक्ता अहमद मुस्तफा कमल ने कहा कि इस मामले की इंटरनल जांच चल रही है, अगर कानून या आचार संहिता का उल्लंघन किया गया होगा तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: indonesia police using snake in interrogation Period

More News From international

Next Stories
image

free stats