image

चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन यानी सीपीपीसीसी की 13वीं राष्ट्रीय समिति के दूसरे पूर्णाधिवेशन के प्रवक्ता क्वो वेई मिन ने 2 मार्च को पेइचिंग में कहा कि पिछले वर्ष सीपीपीसीसी ने गरीबी उन्मूलन और प्रदूषण की रोकथाम, निजी अर्थव्यवस्था और चिकित्सा में सुधार जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में सुझाव पेश करने पर ज़ोर दिया।

क्वो वेई मिन ने कहा कि गहन रूप से गरीब क्षेत्र में गरीबी उन्मूलन से मुकाबले के लिए सीपीपीसीसी की राष्ट्रीय समिति के स्थाई सदस्यों ने विशेष बैठक का आयोजन किया और दो महीनों के समय में 6 प्रांतों के 34 गरीबी से भरे क्षेत्रों में सर्वेक्षण किया। पिछले वर्ष सीपीपीसीसी की राष्ट्रीय समिति के सदस्यों ने गरीबी उन्मूलन से संबंधित 233 प्रस्ताव पेश किया। अब तक इन प्रस्तावों का निपटारा किया जा चुका है। संबंधित विभागों ने कई सुझाव और राय पर ज़ोर दिया, जिसने गरीबी उन्मूलन के कार्य के लिए सकारात्मक भूमिका निभाई गई।

क्वो वेई मिन ने बताया कि सीपीपीसीसी की राष्ट्रीय समिति के सदस्यों के विचार में पर्यावरण संरक्षण एक स्वस्थ और अधिक न्यायसंगत विकास वातावरण बनाने, औद्योगिक संरचना के परिवर्तन और उन्नयन को सुविधाजनक बनाने और उच्च-गुणवत्ता वाले आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल है। क्वो वेई मिन ने कहा कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी चिन फिंग की मांग और केंद्रीय सरकार के इंतजाम को गंभीरता से लागू करते हुए अच्छी तरह प्रदूषण की रोकथाम का कार्य किया जाना चाहिए।

(साभार—चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Important functions of CPPCC Poverty Alleviation and Pollution Prevention

More News From international

Next Stories
image

free stats