image

हांगकांगः हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़पों के बाद सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक साप्ताहिक समाचार पत्र ने रविवार को अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी हैं। दैनिक समाचार पत्र के मुताबिक लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन उस समय हिंसक हो गया, जब प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को पुलिस पर पेट्रोल बम फेंके। प्रदर्शनकारियों ने घनी आबादी वाले कुन टोंग औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस के ऊपर पेट्रोल बम और ईंटें फेंकी। प्रदर्शन के कारण एमटीआर के चार सब-वे स्टेशनों को बंद कर दिया गया था।

Read More UAE में पीएम माेदी काे 'ऑर्डर ऑफ जायद' से किया गया सम्मानित

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। कुछ प्रदर्शनकारियों ने निगरानी करने के लिए लगे हुए कैमरों को नुकसान पहुंचाने की कोशिशें कीं। अन्य प्रदर्शनकारियों ने सड़क मार्गों को बाधित करने का प्रयास किया। यह पहली है जब शांतिपूर्ण तरीके से हो रहे प्रदर्शनों के दौरान आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया है। विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से शुरु हुआ जहां लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने लैंपपोस्ट हटाने की मांग की।

Read More इमरान खान ने इस मामले में दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक चीनी अधिकारियों ने निगरानी करने के लिए उनमें उच्च प्रौद्योगिकी वाले कैमरे और चेहरा पहचानने वाले सॉफ्टवेयर लगाए हुए हैं। गौरतलब है कि यह प्रदर्शन जून में एक प्रत्यर्पण संबंधित विधेयक को वापस लेने को लेकर शुरु हुए थे जिसके तहत हांगकांग के निवासियों को मुकदमे के लिए चीन भेजा जा सकता था। फिलहाल इस विधेयक पर रोक लगा दी गई है।
 

 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hong Kong: Violent Protests, 29 People Detained

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats