image

हांगकांगः हांगकांग हवाई अड्डे पर लोकतंत्र समर्थकों के प्रदर्शनों की वजह से मची अफरा-तफरी के एक दिन बाद बुधवार को अधिकतर उड़ाने निर्धारित समय पर रवाना हुईं। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार लगातार दूसरे दिन हवाई अड्डे के 2 र्टिमनल को बाधित कर दिया था, जिसकी वजह से सैकड़ों उड़ानों को रद्द करना पड़ा। हांगकांग में 10 हफ्ते से राजनीतिक गतिरोध जारी है।

Read More सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 10 आतंकवादी ढेर

प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर यात्रियों को विमान में चढ़ने से रोका। इसके बाद देर शाम हवाई अड्डे के र्टिमनल के बाहर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हुई। वे 2 व्यक्तियों के जासूस या पुलिस का आदमी होने का अरोप लगा रहे थे। हालांकि, बुधवार सुबह अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने र्टिमनल की इमारत खाली कर दी और इसके बाद नियमित समयसारिणी के अनुसार विमानों का परिचालन शुरू हुआ। हवाई अड्डे की वेबसाइट की मुताबिक मंगलवार रात दर्जनों विमानों ने उड़ान भरी और बुधवार को भी सैकड़ों उड़ानें संचालित होनी है हालांकि इनमें से कई उड़ानों में देरी की सूचना है।

Read More डोनाल्ड ट्रंप का अपनी ही बात से इनकार, अब कश्मीर मुद्दे पर कही ये बात

हांगकांग की एक अदालत ने हवाई अड्डे से प्रदर्शनकारियों को हटाने का आदेश दिया है। द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी हैं। अखबार के अनुसार अदालत ने यह आदेश मंगलवार को हवाई अड्डा पर प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने की घटना के बाद दिया।

Read More बड़ी साजिश में पाकिस्तान, लद्दाख सीमा के पास कर रहा ये काम

हांगकांग हवाई अड्डे पर प्रदर्शन करने वाले 5 लोग गिरफ्तार
 

पुलिस ने हवाई अड्डे पर प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक हथियार रखने तथा अधिकारियों पर हमला करने को लेकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी हैं। पुलिस ने कहा कि हमने गैरकानूनी तरीके से हवाई अड्डे पर इकट्ठा होने, आपत्तिजनक हथियार रखने, पुलिस अधिकारियों पर हमला करने और शांति भंग करने को लेकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hong Kong: Court Orders Removal Of Protesters From Airport, Flights Started

More News From international

Next Stories
image

free stats