image

सान फ्रांसिस्कोः सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की विभिन्न सेवाएं बुधवार को विश्व के कई हिस्सों में बाधित रहीं। हालांकि अभी इसके कारण का पता नहीं चल सका है। फेसबुक ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा कि हमें मालूम है कि कुछ लोगों को अभी फेसबुक समूह के एप का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं। हम समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश में लगे हैं। इस समस्या से फेसबुक समेत इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सेवाओं पर भी असर पड़ा।

यहां पढ़ें... बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा लगभग तय, वाम दलों पर सहमति नहीं

यहां पढ़ें...  NCERT की 25,000 से अधिक नकली किताबें जब्त

फेसबुक के उपभोक्ता इस्तेमाल में बाधा आने के बाद ट्विटर समेत अन्य प्रतिस्पर्धी सोशल मीडिया मंचों पर इस बारे में चर्चा करते दिखे। फेसबुक ने अभी परिचालन में आयी इस रुकावट का स्पष्ट कारण नहीं बताया है। हालांकि उसने कहा है कि इसका कारण किसी तरह का साइबर हमला नहीं है। एक वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम ने बताया कि उत्तरी अमेरिका और यूरोप में उपयोक्ताओं को सर्वाधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यहां पढ़ें... नदी में फेंके जहरीले अपशिष्ट से सैकड़ों लोग हुए बीमार, 100 से ज्यादा स्कूल बंद

यहां पढ़ें... हवाई हमलों में 6 बच्चों समेत 13 लाेगाें की मौत, 60 घायल

हालांकि भारत समेत विश्व के अन्य हिस्सों में भी लोगों ने इस बारे में शिकायतें की।इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी फेसबुक के समक्ष इस तरह की दिक्कतें आयी थीं। तब कंपनी ने इसकी वजह सर्वर की समस्या को बताया था। इससे पहले सितंबर 2018 में दिक्कत आने पर फेसबुक ने नेटवर्किंग संबंधित समस्याओं को जिम्मेदार बताया था।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Facebook's Operation Partially Interrupted, Impact On Instagram

More News From international

IPL 2019 News Update
free stats