image

एथेंसः इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसका 150वां सवारी एक भाग्यशाली यूनानी था, जो दो मिनट देर से पहुंचने के चलते विमान में सवार नहीं हो पाया था। यात्री का कहना है कि वह उड़ान के लिए दो मिनट देर से पहुंचा, जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। हादसे में विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई।

Read More सुरक्षाबलों काे मिली बड़ी कामयाबी, तालिबान के 60 आतंकवादी ढेर

एंटोनिस मावरोपोलोस ने फेसबुक पर ‘‘मेरा भाग्यशाली दिन’’ नामक एक पोस्ट में कहा कि मैं परेशान हो गया था, क्योंकि किसी ने भी समय पर गेट तक पहुंचने में मेरी मदद नहीं की। पाेस्ट में उन्होंने अपने टिकट की तस्वीर भी साझा की है। एथेंस समाचार एजेंसी के अनुसार, गैर-लाभकारी संगठन इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मावरोपोलोस संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम की वार्षिक सभा में भाग लेने के लिए नैरोबी जाने वाले थे, लेकिन वह प्रस्थान द्वार बंद होने के महज दो मिनट बाद वहां पहुंचे और विमान में सवार नहीं हो पाए।

Read More इथोपिया दुर्घटना : चीन ने सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों की सेवाएं रोकी

उन्होंने बाद की एक उड़ान की भी टिकट बुक कर ली, लेकिन फिर हवाई अड्डे के कर्मचारियों ने उन्हें उड़ान भरने से रोक दिया। मावरोपोलोस ने अपने पोस्ट में कहा कि वे मुझे हवाई अड्डे के पुलिस स्टेशन तक ले गये। अधिकारी ने मुझे विरोध करने के लिए नहीं बल्कि भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए कहा, क्योंकि मैं ही एकमात्र यात्री था जो ईटी 302 की उड़ान में नहीं चढ़ पाया था, जो विमान कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उन्होंने पोस्ट में स्वीकार किया कि वह यह खबर सुनकर हतप्रभ रह गये थे।

Read More कारवां ए अमन सेवा बस लगातार दूसरे सप्ताह भी स्थगित

हवाईअड्डा के अधिकारियों ने बताया कि वे उससे पूछताछ करना चाहते हैं, क्योंकि वह ही एकमात्र यात्री हैं, जिसने उस उड़ान का टिकट बुक कराया था, लेकिन उसमें सवार नहीं था। मावरोपोलोस ने कहा कि उन्होंने बताया कि वे मुङो मेरी पहचान को क्रॉस-चेक करने से पहले जाने नहीं दे सकते, क्योंकि मैं उस विमान में सवार नहीं था।

Read More नए दौर में अमेरिका-पाकिस्तान के संबंध : कुरैशी

 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ethiopia Plane Crash: Only 2 Minutes Delays Would Have Saved, Otherwise A Heap Of Ash Today

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats