image

लंदन: कुछ दिन पहले ही खबर आई थीं की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रधानमंत्री और अरबपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की पत्नी राजकुमारी हया अपने पति को छोड़कर दुबई से भाग गईं हैं, लेकिन अब ये खबर सामने आई हैं, कि वह अपने पति से तलाक चाहती हैं। इसके लिए उन्हाेंने लंदन हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। इस केस को अब ब्रिटेन के दो सबसे बड़े वकील लड़ने वाले हैं।

Read More पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर किया विस्फोट, 5 की मौत, 38 घायल 

जानकारी के अनुसार, राजकुमारी हया अपने दो बच्चों के साथ लंदन में छुपकर रह रही हैं। हया अपने पति से शादी तोड़ना चाहती हैं, इसीलिए वह यूएई से 31 मिलियन पाउंड (करीब 271 करोड़) रुपए लेकर दुबई से भाग गई हैं। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रधानमंत्री और अरबपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के 30 बच्चे हैं और हया बिंत अल हुसैन उनकी छठी बेगम थी।

Read More आतंकवादियाें द्वारा सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आ गई बस, 34 लाेगाें की गई जान

तलाक को लेकर सुनवाई से पहले मंगलवार को रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में पहुंचे राजकुमारी हया पहुंची थीं। वहां उन्होंने ''जबरन विवाह संरक्षण आदेश'' के लिए आवेदन किया। मंगलवार को प्रारंभिक सुनवाई के दौरान, न्यायाधीश ने मीडिया को यह रिपोर्ट करने की अनुमति दी, कि राजकुमारी हया ने अपने बच्चों की वार्डशिप के लिए आवेदन किया है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Dubai Queen Divorces, Two London Lawyers Will Fight Now Case

More News From international

Next Stories
image

free stats