image

10 मार्च को मालदीव स्थित चीनी राजदूत चांग लिचोंग ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के मालदीव स्थित प्रतिनिधि डॉक्टर अरविन्द माथुर से मुलाकात की और मालदीव के चिकित्सा व स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग पर विचार विमर्श किया।

अरविन्द माथुर ने चीन को मालदीव में चिकित्सा व स्वास्थ्य के विकास के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पिछले कई वर्षों में मालदीव स्थित विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस क्षेत्र में मालदीव को दी गयी पूंजी, तकनीक, उपकरण और व्यक्ति के प्रशिक्षण का समर्थन करने की स्थितियों का परिचय दिया। वे चीन के साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग मजबूत करना चाहते हैं।

मुलाकात में चांग लिचोंग ने कहा कि चीन मालदीव की बुनियादी संरचनाओं के स्तर और जन-जीवन में सुधार को बड़ा महत्व देता है। चीन और मालदीव जल्द ही चीनी नेत्र अस्पताल की स्थापना करेंगे। चीन चीनी विशेषज्ञों को भेजकर मालदीव के नेत्र विज्ञान उपचार के स्तर को उन्नत करने में मदद देगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन को मालदीव की स्थानीय चिकित्सक स्थिति के बारे में प्रचुर जानकारी और अनुभव है, जबकि पूंजी और तकनीक में चीन की श्रेष्ठता है। दोनों पक्ष एक पट्टी एक मार्ग के आपसी लाभ वाले सहयोग प्लेटफार्म के सहारे अपनी श्रेष्ठताओं का प्रसार कर मालदीव के संबंधित विभागों के साथ त्रिपक्षीय सहयोग फार्मूले की खोज कर सकेंगे।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Chinese ambassador to Maldives meets with World Health Organization representative

More News From international

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats