image

12 अप्रैल की सुबह चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने दुब्रोवनिक में मध्य पूर्व यूरोप के 16 देशों के नेताओं के साथ 9वें चीन-मध्य पूर्व यूरोप आर्थिक व व्यापारिक मंच के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और भाषण दिया।

इस मौके पर ली खछ्यांग ने कहा कि 16+1 सहयोग में जीवित शक्ति बरकरार रखने का आधार आर्थिक व व्यापारिक सहयोग का निरंतर विकास है। गत वर्ष विश्व व्यापार की आर्थिक वृद्धि दर में धीमी आने की पृष्ठभूमि में चीन और 16 देशों के बीच व्यापार में 21 प्रतिशत का इज़ाफ़ा हुआ, जो इतिहास में एक नया रिकॉर्ड है। चीन एक पट्टी एक मार्ग पहल को विभिन्न देशों की विकास रणनीति से और अच्छी तरह जोड़ना चाहता है और शांतिपूर्ण सहयोग, खुलेपन व समावेशी, आपसी सीख व सबक लेने, आपसी लाभ व साझी जीत पर कायम रहकर 16+1 आर्थिक व व्यापारिक सहयोग को और विस्तृत व गहरे स्तर तक उन्नत करेगा।

अपने भाषण में ली खछ्यांग ने चीन में आर्थिक विकास के बारे में जानकारी दी और कहा कि चीन को विश्वास है कि इस साल घरेलू आर्थिक विकास दर 6 से 6.5 प्रतिशत के बीच रहेगी।

चीन और मध्य पूर्व यूरोपीय देशों की सरकारों और उद्योग व वाणिज्य जगत के प्रतिनिधियों समेत 1000 से अधिक लोगों ने मंच के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया।

(साभार---चाइना रेडियो इंटनेशनल ,पेइचिंग)


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 9th China-Middle East Europe Economic and Business Forum Revealed

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats